Top
Home > राज्य > अन्य > बिहार > लालू ने जेडीयू नेता को बना दिया आरजेडी का राष्ट्रीय सचिव, मच गया हंगामा

लालू ने जेडीयू नेता को बना दिया आरजेडी का राष्ट्रीय सचिव, मच गया हंगामा

लालू ने जेडीयू नेता को बना दिया आरजेडी का राष्ट्रीय सचिव, मच गया हंगामा
X

पटना। बिहार में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारी में जुटी राष्ट्रीय जनता दल ने गुरुवार को अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की घोषणा कर दी है। इसमें जहां राबड़ी देवी को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाने की जानकारी दी गई वहीं, एक नाम ने सभी को चौंका दिया। लालू यादव ने अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड नेता प्रोफेसर कुमकुम राय को राष्ट्रीय प्रधान महासचिव बना दिया।

हालांकि बाद में इस मामले में आरजेडी ने सफाई देते हुए इसे टाइपिंग की गड़बड़ी बताया। आरजेडी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव एसएम कमर आलम ने शुक्रवार को को कहा है कि गुरुवार को जारी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सूची में टाइपिंग की गड़बड़ी के कारण कुमकुम राय का नाम दर्ज हो गया था।

उन्होंने कहा कि उस भूल का सुधार करते हुए सूची से कुमकुम राय का नाम हटा दिया गया है और विधानसभा सदस्य यदुवंश कुमार को पार्टी का राष्ट्रीय सचिव बनाया गया है।

पार्टी के प्रधान सचिव एसएम कमर आलम ने गुरुवार को कहा कि आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद द्वारा राष्ट्रीय कार्यकारिणी का गठन कर दिया गया है। सूची के मुताबिक, राजद की कमान लालू प्रसाद यादव के हाथों में ही रहेगी। उनके द्वारा गठित की गई नई कार्यकारिणी में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, रघुवंश प्रसाद सिंह और शिवानंद तिवारी को उपाध्यक्ष बनाया गया है। तेजप्रताप यादव, तेजस्वी यादव और मीसा भारती को कार्यकारिणी सदस्य बनाया गया है।

प्रधान सचिव कमर आलम ने ने बताया कि पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन को समिति में जगह नहीं दी गई है, जबकि उनकी पत्नी हीना शहाब का कार्यकारिणी सदस्य बनाया गया है। पार्टी के कोषाध्यक्ष की जिम्मेदारी अहमद अशफाक करीम को दी गई है।

आरजेडी के राष्ट्रीय कार्यकारणी के सदस्यों में तेजस्वी यादव, अब्दुल बारी सिद्दीकी, तेजप्रताप यादव, प्रेमचंद गुप्ता, मीसा भारती, मनोज झा, रामचंद्र पूवेर्, शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल, हीना शहाब, विजय प्रकाश, उदय नारायण चौधरी, रमई राम समेत 46 चेहरे शामिल हैं।

आरजेडी की सूची के मुताबिक, कमर आलम को राष्ट्रीय प्रधान महासचिव बनाया गया है। जयप्रकाश नारायण यादव, कांति सिंह, विद्या सागर निषाद, ललित यादव, रणविजय सिंह और सर्वजीत पासवान को राष्ट्रीय महासचिव बनाया है। वहीं, कुमकुम राय, नसीम खान, रविंद्र सिंह, संजय कुमार, अजय आनंद विजय सुरेश कंडारे का नाम पार्टी के राष्ट्रीय सचिव के तौर पर था। बाद में इससे कुमकुम राय का नाम हटा लिया गया।

Updated : 6 March 2020 2:54 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top