Home > राज्य > अन्य > बिहार > लालू की जमानत पर अब 9 अक्टूबर को होगी सुनवाई

लालू की जमानत पर अब 9 अक्टूबर को होगी सुनवाई

लालू की जमानत पर अब 9 अक्टूबर को होगी सुनवाई
X

रांची। राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद की जमानत पर सुनवाई शुक्रवार को टल गयी। अब नौ अक्तूबर को सुनवाई होगी। चारा घोटाले के चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी के मामले में सीबीआई कोर्ट ने लालू को पांच साल की सजा सुनाई है। लालू की ओर से जमानत याचिका दायर कर कहा गया है कि उन्होंने आधी सजा काट ली है। इस कारण जमानत मिलनी चाहिए। जबकि सीबीआई की ओर से कहा गया कि आधी सजा पूरी नहीं हुई है। इसके बाद अदालत ने सुनवाई नौ अक्तबूर को निर्धारित कर दी।

वहीं आज सुनवाई से पहले नेता प्रतिपक्ष और लालू के बेटे तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा है कि उच्च न्यायलय पर हम लोगों को पूरा भरोसा है कि लालू जी को न्याय जरूर मिलेगा। आधी सज़ा पूरी हो जाने के बाद जमानत में कोई रुकावट नहीं होती।

वहीं दूसरी ओर हाल ही राजद छोड़कर जदयू में आए लालू प्रसाद के समधी चंद्रिका राय ने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव में राज्यभर के यादवों का समर्थन एनडीए को मिलेगा। उन्होंने कहा कि बिहार के पढ़े-लिखे और समझदार यादव पहले ही लालू प्रसाद और उनकी पार्टी से किनारा कर चुके हैं।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए के प्रत्याशियों को लोकसभा चुनाव में भी इस समाज के लोगों का समर्थन मिला था। अब तो अधिसंख्य यादव जाति के लोगों का लालू परिवार से मोहभंग हो गया है।

एक सवाल पर उन्होंने संकेत दिया उनकी बेटी एश्वर्या राय चाहेंगी तो जरूर चुनाव लड़ेंगी। हालांकि तेजप्रताप के खिलाफ एश्वर्या राय के मैदान में उतरने के एलान से वे बचते दिखे। कहा, पहले तेजप्रताप यादव को घोषणा तो करने दीजिए।

Updated : 11 Sep 2020 11:27 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top