Home > राज्य > अन्य > बिहार > बिहार विधानसभा में जीतन राम मांझी ने दिया धरना, कहा - नीतीश को खाने में जहर दिया जा रहा

बिहार विधानसभा में जीतन राम मांझी ने दिया धरना, कहा - नीतीश को खाने में जहर दिया जा रहा

बिहार विधानसभा में जीतन राम मांझी ने दिया धरना, कहा - नीतीश को खाने में जहर दिया जा रहा
X

पटना। बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र के अंतिम दिन शुक्रवार को सदन में जोरदार हंगामा हुआ, जिसकी वजह से सदन की कार्यवाही दो बजे तक स्थगित कर दी गई। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही जीतन राम मांझी पर किए सीएम नीतीश के तुम-तड़ाक के खिलाफ विपक्षी दलों के सांसद वेल में पहुंचे और प्रदर्शन शुरू कर दिया। इसी बीच विपक्ष के साथ सत्ता पक्ष के लोग वेल में पहुंच गए। नीतीश के खिलाफ विपक्ष की नारेबाजी हुई तो पीएम मोदी के खिलाफ सत्ता पक्ष की नारेबाजी शुरू हो गई। इस बीच मार्शलों ने एक्शन लिया और सभी का पोस्टर छीन लिया। हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

इसके पहले पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी शुक्रवार को धरना पर बैठ गए। पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने कहा कि नीतीश कुमार के खाने में कोई विषैला पदार्थ मिला रहा है। उन्हें गद्दी से हटाने के लिए, किसी और को सीएम बनाने के लिए एक बड़ी साजिश रची जा रही है।उन्होंने कहा, 'इसके कारण ही वह इस तरह की हरकतें कर रहे हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक दिन पहले ही विधानसभा में उन्हें तुम-तड़ाक किया था।अपने अपमान से आहत मांझी ने विधानमंडल के शीतकालीन सत्र के अंतिम दिन अब सीएम नीतीश के खिलाफ धरना दे रहे हैं। उनके साथ भाजपा के कई नेता भी धरने में शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि बिहार विधानसभा में गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी पर आग बबूला हो गए। कहा कि उनकी मूर्खता की वजह से मांझी मुख्यमंत्री बन गए। अब गवर्नर बनने के लिए भाजपा वालों के पीछे घूम रहे हैं। हालांकि, सीएम के गुस्से के बाद जीतन राम मांझी ने कहा कि नीतीश कुमार यदि आपको लगता है कि आपने मुझे मुख्यमंत्री बनाया, यह आपकी भूल है। जब जदयू विधायकों ने लतियाना शुरू किया तो उसके डर से आप कुर्सी छोड़कर भाग गए थे। अपनी नामर्दी छुपाने के लिए एक दलित पर ही वार कर सकते हैं। औकात है तो ललन सिंह के खिलाफ बोलकर दिखाइए जो आपका ऑपरेशन कर रहे थे।

Updated : 10 Nov 2023 8:14 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top