Top
Home > राज्य > अन्य > बिहार > जीतन राम मांझी ने कहा - बिहार की सभी रिजर्व सीटों पर चल रही है तैयारी

जीतन राम मांझी ने कहा - बिहार की सभी रिजर्व सीटों पर चल रही है तैयारी

जीतन राम मांझी ने कहा - बिहार की सभी रिजर्व सीटों पर चल रही है तैयारी
X

पटना। आरजेडी महागठबंधन में 2019 के लोकसभा चुनाव में सीटों के बंटवार को लेकर दबाव सियासत तेजी हो गई है। हिन्दुस्तानी आवामी मोर्चा के नेता जीतन राम मांझी ने शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि वह गठबंधन के हित में चुनाव नहीं लड़ने का भी फैसला ले सकते हैं। साथ ही उन्होंने यह भी जोड़ा कि बिहार में रिजर्व सभी सीटों पर उनकी पार्टी तैयारी कर रही है।

उन्होंने जोर देते हुये कहा कि गठबंधन के अंदर सीटों के बंटवारे को लेकर कोई तनाव नहीं है। यदि जरूरत हुई तो गठबंधन के हित में वह चुन भी लड़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि महागठबंधन सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी लेकिन हिन्दुस्तानी आवामी मोर्चा खासतौर से राज्य के रिजर्व सीटों पर अपनी स्थिति मजबूत कर रहा है। पार्टी के खाते में कितनी सीटें आएंगी, यह बाद की बात है।

गौरतलब है कि आरजेडी के नेता और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पिछले कुछ समय से आरएलएसपी के नेता और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा की खीर में विशेष में विशेष दिलचस्पी दिखाते हुये उन्हें महागठबंन में आने का निमंत्रण दे रहे हैं। इसके साथ ही आरजेडी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने यहां तक कहा है कि उपेंद्र कुशवाहा के महागठंबन में शामिल होने के पहले रामविलास पासवान महागठबंधन में शामिल हो जाएंगे। बिहार की दलित राजनीति में जीतन राम मांझी को रामविलास का विरोधी माना जाता है। कई मौकों पर पर मांझी रामविलास की दलित संबंधी नीतियों का खुलकर विरोध कर चुके हैं। मांझी चाहते हैं कि महागठबंन की ओर से बिहार की दलित सियासत पर उनका एक छत्र राज रहे। यह कह कर कि बिहार की रिजर्व सीटों पर उनकी पार्टी मुकम्मल तैयारी कर रही है, उन्होंने सधे हुये अंदाज में कहा, 'आरजेडी के साथ-साथ महागठबंन के सहयोगी दल कांग्रेस को हम की बढ़ी हुई महत्वकांक्षा से अवगत करा दिया है।

Updated : 2018-08-31T21:33:00+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top