Home > राज्य > अन्य > बिहार > जदयू ने लालू के खिलाफ मुख्य चुनाव आयुक्त से की शिकायत, जेल में रहते चालू हैं राजनीतिक गतिविधियां

जदयू ने लालू के खिलाफ मुख्य चुनाव आयुक्त से की शिकायत, जेल में रहते चालू हैं राजनीतिक गतिविधियां

जदयू ने लालू के खिलाफ मुख्य चुनाव आयुक्त से की शिकायत, जेल में रहते चालू हैं राजनीतिक गतिविधियां
X

पटना। जदयू के प्रदेश प्रवक्ता एवं विधान पार्षद नीरज कुमार ने शुक्रवार को राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के विरुद्ध मुख्य निर्वाचन आयुक्त से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है।

उन्होंने कहा कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद भ्रष्टाचार के मामले में रांची के होटवार जेल में बंद हैं और स्वास्थ्य कारणों से रिम्स, रांची के पेइंग वार्ड में इलाज करा रहे हैं । जेल मैनुअल में स्पष्ट है कि इन्हें केवल परिजनों से मिलना है। लालू यादव से सप्ताह में एक दिन (शनिवार को) मिलने के लिए अदालत से आदेश लेना पड़ता है।

नीरज ने शिकायत पत्र में कहा है कि लालू एक पार्टी के अध्यक्ष भी हैं और लोकसभा चुनाव में अपने हस्ताक्षर से ही टिकट भी बांटे हैं। क्या टिकट बांटने में उन्होंने हस्ताक्षर करने के लिए अदालत से आदेश लिया है। अगर नहीं तो उनके द्वारा बांटे गए टिकट पर चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों के नामांकन को अवैध घोषित किया जाना चाहिए। ।चुनाव आयोग से निवेदन है कि अगर इन मामलों में नियमों की अवहेलना की गई है तो यथोचित कार्रवाई करे।

उन्होंने कहा कि जेल मैन्यूल के मुताबिक मुलाकात के दौरान राजनीतिक बातें नहीं करनी है। परंतु केवल राजनीतिक हस्तियों से मिलना स्पष्ट करता है कि राजनीतिक उद्देश्य से ही ऐसे लोगों से मुलाकात की गयी है।

उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद एक सजायाफ्ता कैदी हैं जो भादवि की विभिन्न धाराओं में दोषी पाए गए हैं। वे एक क्रिमिनल केस में दोषसिद्ध अपराधी हैं, ना कि किसी जन आंदोलन के नेता हैं। लालू प्रसाद लगातार सोशल मीडिया पर भी अपने विचार उद्धृत करते हैं, जिससे चुनाव प्रभावित किया जा रहा है। अगर, इनका ट्वीटर हैंडल कोई दूसरा व्यक्ति कर रहा है तो उन्हें यह भी बताना चाहिए कि लालू प्रसाद अपने विचार जेल से किसे बता रहे हैं।उन्होंने कहा कि चुनाव प्रभावित करने वाले सोशल साइटों पर दिए गए लालू प्रसाद के बयान गंभीर हैं।मुख्य चुनाव आयुक्त से विनम्र आग्रह है कि आदर्श चुनाव आचार संहिता बनाए रखने के लिए कारगर कार्रवाई की जाए।

Updated : 4 May 2019 9:46 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top