Top
Home > राज्य > अन्य > बिहार > पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय जदयू में हुए शामिल, नीतीश ने दिलाई सदस्यता

पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय जदयू में हुए शामिल, नीतीश ने दिलाई सदस्यता

पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय जदयू में हुए शामिल, नीतीश ने दिलाई सदस्यता
X

पटना। बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय रविवार को जेडीयू में शामिल हो गए। सीएम आवास पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुप्तेश्वर पांडेय को पार्टी की सदस्यता दिलाई। बिहार में अगले महीने से विधानसभा चुनाव की शुरुआत होने वाली है। राज्य में तीन फेज में वोटिंग होगी।

जेडीयू का दामन थामने के बाद गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि वह राजनीति नहीं समझते हैं। उन्होंने कहा, ''मुझे खुद मुख्यमंत्री ने बुलाया था और शामिल होने के लिए कहा। मैं राजनीति नहीं समझता हूं। मैं एक साधारण व्यक्ति हूं, जिसने अपना समय समाज के निम्न वर्ग के लिए काम करने में बिताया है।''

सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्धावस्था में मौत के मामले में बिहार के पुलिस महानिदेशक के रूप में देशभर में विशेष रूप से गुप्तेश्वर पांडेय पूरे देश में चर्चा में आए थे। तब उन्‍होंने महाराष्‍ट्र पुलिस पर बिहार पुलिस को जांच में असहयोग करने का आरोप लगाया था। उन्‍होंने ही सुशांत के मौत की मामले की सीबीआई से जांच कराने को सीएम नीतीश से आग्रह किया था। इसके बाद राज्‍य सरकार ने केंद्र से सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। उन्होंने रिया चक्रवर्ती को कह दिया था कि उनकी औकात नहीं है बिहार के सीएम पर टिप्‍पणी करने की।

1987 बैच के हैं आईपीएस अधिकारी, पांच माह बाद समाप्त होने वाला था कार्यकाल

गुप्तेश्वर पांडेय ने पांच दिन पहले 22 सितम्बर की देर शाम स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ली थी। 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी गुप्तेश्वर पांडेय का कार्यकाल पांच महीने बाद फरवरी 2021 में समाप्त होने वाला था। 31 जनवरी, 2019 को उन्हें बिहार का डीजीपी बनाया गया था। राज्य के पुलिस महानिदेशक के रूप में गुप्तेश्वर पांडेय का कार्यकाल 28 फरवरी, 2021 को पूरा होनेवाला था। सेवानिवृत्ति के बाद से ही पांडेय की राजनीति में आने के कयास लगाए जा रहे थे।

फेम इंडिया ने 50 चर्चित भारतीयों की सूची में टॉप 10 में शामिल किया

फेम इंडिया नामक संस्था ने डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय को देश के 50 चर्चित भारतीयों की सूची में टॉप 10 में शामिल किया है। इसकी घोषणा होने के बाद से पांडेय की तस्वीर के साथ बक्सर में जगह-जगह होर्डिंग लगाये गये हैं। इसके अलावा बिग बॉस और गैंग्स ऑफ वासेपुर फेम दीपक ठाकुर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर उनकी तस्वीर पोस्ट की है। उनका म्यूजिक वीडियो भी काफी चर्चा में है।

Updated : 27 Sep 2020 1:15 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top