Top
Home > राज्य > अन्य > बिहार > धनबाद-गया रेलवे ट्रैक नक्सलियों ने उड़ाया, ट्रेनों की आवाजाही बंद

धनबाद-गया रेलवे ट्रैक नक्सलियों ने उड़ाया, ट्रेनों की आवाजाही बंद

धनबाद-गया रेलवे ट्रैक नक्सलियों ने उड़ाया, ट्रेनों की आवाजाही बंद
X

बिहार/स्वदेश वेब डेस्क। नक्सलियों ने सोमवार देर रात गिरिडीह-धनबाद-गया रेलखंड के चौधरीबांध-चेंगरोहॉल्ट के बीच रेलवे ट्रैक पर धमाका कर उड़ा दिया। इस घटना के बाद से ही इस मार्ग पर ट्रेनों की आवाजाही बंद है। वहीं धनबाद-गया-दिल्ली रूट पर ट्रेन ट्रैफिक बाधित है और ट्रेनें जहां तहां रुकी हुई हैं।

नक्सलियों ने दो शक्तिशाली केन बम लगाकर ट्रैक को उड़ा दिया। नक्सलियों ने रेलवे ट्रैक पर दो धमाके किए। पहला धमाका रात 10.45 मिनट पर हुआ और दूसरा धमाका उसके ठीक दो मिनट बाद रात को 10.47 पर हुआ। बताया जा रहा है कि ये विस्फोट ठीक उस वक्त हुए जब धनबाद से खुलकर फिरोजपुर जाने वाली लुधियाना एक्सप्रेस वहां से गुजरी। इस हादसे में ये ट्रेन बाल-बाल बची। वहीं घटना की सूचना मिलते ही दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग पर अप और डाउन लाइन में ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया है।

दरअसल, माओवादी आईपीएस अमरजीत बलिहार की हत्या में दोषी पाए गए दो नक्सलियों को फांसी की सजा सुनाए जाने का विरोध कर रहे हैं। इसी के तहत उन्होंने 16 और 17 अक्टूबर को बिहार-झारखंड बंद रखने का ऐलान किया है। वहीं इस घटना के बाद जीसी सेक्शन के अप और डाउन दोनों लाइनों पर ट्रेनों की आवाजाही बंद है।

दूसरी तरफ आरपीएफ और जीआरपी अलर्ट मोड पर है। न्यूज 18 के मुताबकि, गंगा दामोदर, कालका एक्सप्रेस ट्रेन समेत आधा दर्जन ट्रेनें जहां-तहां फंसी हुई हैं। उधर धनबाद से पटना जाने वाली गंगा-दामोदार एक्सप्रे वे को डायवर्ट कर दिया गया है। यह ट्रेन अब गया की बजाय आसनसोल हो कर पटना के लिए रवाना की गई है। ट्रेन संख्या 2816 और 2308 सहित आधा दर्जन ट्रेनें धनबाद, गोमो और गया स्टेशन पर खड़ी हैं।

Updated : 2018-10-16T15:49:21+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top