Top
Home > राज्य > अन्य > बिहार > कांग्रेस नेता उदित राज ने ईवीएम को लेकर किया ट्वीट, पढ़े पूरी खबर

कांग्रेस नेता उदित राज ने ईवीएम को लेकर किया ट्वीट, पढ़े पूरी खबर

कांग्रेस नेता उदित राज ने ईवीएम को लेकर किया ट्वीट, पढ़े पूरी खबर
X

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव-2020 के रुझानों के एग्जिट पोल के अनुमानों से उलट आते ही ईवीएम को लेकर सवाल उठाने का सिलसिला शुरू हो गया है। शुरुआत कांग्रेस नेता उदित राज ने की है। उदित राज ने एक ट्वीट के जरिए कहा है कि जब मंगल ग्रह और चांद की ओर जाते उपक्रम की दिशा को धरती से नियंत्रित किया जा सकता है तो ईवीएम हैक क्यों नही की जा सकती?

हालांकि उदित राज के इस ट्वीट से उनकी अपनी पार्टी ही सहमत नज़र नहीं आती। कांग्रेस प्रवक्‍ता सुप्रिया सिंह श्रीनेत ने कहा है कि वह इससे इत्‍तेफाक नहीं रखतीं। कांग्रेस और महागठबंधन ने बिहार में पूरी दमदारी से चुनाव लड़ा। हमें पूरा भरोसा है कि बिहार में महागठबंधन की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी। इसके बाद जनता जो भी निर्णय देती है उसे पूरी विनम्रता के साथ स्‍वीकार करना चाहिए। सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि यह उनका निजी मत है।

तीन चरणों में संपन्न हुए बिहार विधानसभा चुनाव के लिए मतों की गिनती जारी है। रुझानों में अब बीजेपी-जेडीयू गठबंधन को बहुमत मिलता दिख रहा है। लोगों ने मोदी-नीतीश की डबल इंजन वाली सरकार पर भरोसा किया। महागठबंधन ने भी 100 का आंकड़ा पार कर लिया है। आपको बता दें कि दोनों के बीच सीटें का अंतर काफी कम है।

बिहार में सीटों की कुल संख्या 243 है और बहुमत के लिए 122 का आंकड़ा चाहिए। चुनाव आयोग द्वारा राज्य के सभी 38 जिलों में 55 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं। बिहार चुनाव को लेकर अधिकांश एग्जिट पोल में एनडीए गठबंधन की हार और राजद नीत महागठबंधन की जीत का अनुमान लगाया गया है। नतीजे जब सामने आएंगे, तभी पता चल पाएगा कि एग्जिट पोल कितना सही साबित हो पाया है। हालांकि, रुझानों में काफी उलटेफे देखने को मिल रहा है। कभी महागठबंधन आगे चला जाता है तो कभी एनडीए। हालांकि, अभी एनडीए बहुमत के पार दिख रहा है।

Updated : 10 Nov 2020 9:10 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top