Top
Home > राज्य > अन्य > बिहार > डॉ. मशकूर उस्‍मानी को कांग्रेस ने दरभंगा सीट से दिया टिकट, भाजपा-जेडीयू ने उठाए सवाल

डॉ. मशकूर उस्‍मानी को कांग्रेस ने दरभंगा सीट से दिया टिकट, भाजपा-जेडीयू ने उठाए सवाल

डॉ. मशकूर उस्‍मानी को कांग्रेस ने दरभंगा सीट से दिया टिकट, भाजपा-जेडीयू ने उठाए सवाल
X

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने दरभंगा की जाले सीट से डा.मशकूर उस्‍मानी को टिकट दिया है। मशकूर उस्‍मानी, वही शख्‍स हैं जो एएमयू में मोहम्‍मद अली जिन्‍ना की तस्‍वीर को लेकर उठे विवाद से चर्चा में आए थे। डा.मशकूर को कांग्रेस का टिकट दिए जाने पर भाजपा और जनता दल यूनाइटेड ने सवाल उठाया है।

डा.मशकूर मूल रूप से दरभंगा जिले के रहने वाले हैं। वह 2017 में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से छात्रसंघ चुनाव जीते थे। इसके बाद वह चर्चा तब आए जब 2018 में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रसंघ के हॉल में मोहम्‍मद अली जिन्‍ना की तस्‍वीर पाई गई। भाजपा सांसद ने कुलपति को चिट्ठी लिखकर इस पर आपत्ति जताई थी। हिन्‍दू युवा वाहिनी ने ने तस्वीर हटाने की मांग को प्रदर्शन किया था। एएमयू में इसको लेकर जमकर हंगामा हुआ था। लाठीचार्ज भी करना पड़ा था। तब छात्रसंघ अध्यक्ष रहे उस्मानी ने बाद में कहा था कि वह जिन्ना की विचारधारा के खिलाफ हैं लेकिन जिन्ना देश का एक एतिहासिक तथ्य हैं।

डा.मशकूर अहमद उस्‍मानी को टिकट जाने पर भाजपा और जनता दल यूनाइटेड ने सवाल उठाया है। भाजपा नेता प्रेमरंजन पटेल ने कहा कि कांग्रेस का असली चरित्र सामने आ गया है। उसे देश की एकता और अखंडता से कभी मतलब नहीं रहा। देश के विभाजन के लिए जिम्‍मेदार जिन्‍ना को महिमामंडन करने वाले शख्‍स को टिकट देकर एक बार फिर उसने यही साबित किया है। जद यू के अजय आलोक ने कहा कि कांग्रेस और राजद ने अपने-अपने शासनकाल में बिहार को डुबोया है। डा.मशकूर जैसे शख्‍स को टिकट दिए जाने से साफ दिख रहा है कि कांग्रेस किस विध्‍वंसकारी राजनीति की तरफ बढ़ रही है। जद यू के प्रवक्ता अरविंद निषाद ने हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस का पुराना इतिहास ऐसे ही लोगों के समर्थन का रहा है।

डा.मशकूर उस्‍मानी को टिकट दिए जाने का बचाव करते हुए कांग्रेस ने पलटवार किया है। कांग्रेस नेता हरखू झा ने कहा कि भाजपा और जनता दल यूनाइटेड को पहले अपने गिरेबां में झांकना चाहिए। जो पार्टी गांधी के हत्यारे का महिमामंडन करती है उसे सवाल खड़े करने का हक नहीं है।

Updated : 2020-10-16T18:39:51+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top