Top
Home > राज्य > अन्य > बिहार > ब्रजेश की अवैध कमाई से अर्जित अकूत सम्पत्ति की जांच शुरू

ब्रजेश की अवैध कमाई से अर्जित अकूत सम्पत्ति की जांच शुरू

ब्रजेश की अवैध कमाई से अर्जित अकूत सम्पत्ति की जांच शुरू
X

मुजफ्फरपुर। मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड मामले में सीबीआई जेल में बंद सभी आरोपितों की चल अचल संपत्ति की जानकारी प्राप्त करने में लग गई है। सीबीआई ब्रजेश के बहनोई रितेश अनुपम व उसके अन्य राजदारों के घरों से मिले वित्तीय कागजात व दस्तावेजों की बारीकी से अध्ययन कर रही है। वह पिछले दिनों जिला प्रशासन द्वारा जेल में की गई छापामारी के दौरान वित्तीय ट्रांजेक्शन से संबंधित बरामद कागजातों को भी खंगाल रही है।

सीबीआई यह पता लगा रही है कि आखिर किस श्रोत से उन लोगों की सम्पत्ति में इतने कम दिनों में बेतहाशा वृद्धि हो गई। उधर ब्रजेश ठाकुर की काली कमाई का पर्दाफाश नगर डीएसपी के जांच रिपोर्ट से भी होता है।

डीएसपी मुकुल रंजन ने जांच रिपोर्ट में ब्रजेश ठाकुर की काली कमाई का विस्तार से खुलासा किया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि बालिका गृह कांड का मुख्य आरोपित ब्रजेश ठाकुर ने दिल्ली के राजनगर एक्सटेंशन के पास,पताही,समस्तीपुर, गायघाट,दरभंगा, बेतिया,पटना मिउजियम के पास,पटना बहादुरपुर हाउसिंग कालोनी,ससुराल रोहुआ आदि जगहों पर करोड़ों की अकूत सम्पत्ति अर्जित की है। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह सम्पत्ति अनैतिक कार्य, अखबारों के अनियमित विज्ञापन, एनजीओ के फर्जीवाड़ा, दलाली,सेक्स रैकेट,लड़कियों की सप्लाई,आदि माध्यम से अर्जित की गई है।

नगर डीएसपी के जांच के दौरान बेतिया के देवेन्द्र ठाकुर ने उनके पास गोपनीय पत्र भेज कर ब्रजेश ठाकुर की संस्था व सम्पत्ति के बारे में विस्तृत जानकारी दी थी। महिला थाना की थानेदार ज्योति कुमारी ने डीएसपी की जांच रिपोर्ट व देवेन्द्र ठाकुर से मिली अहम जानकारी से सीबीआई को अवगत करा दिया है।

Updated : 2018-08-20T14:42:23+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top