Home > राज्य > अन्य > बिहार > बरौनी रिफाइनरी में बड़ा हादसा, फर्नेश ब्लास्ट, कई कर्मचारी घायल

बरौनी रिफाइनरी में बड़ा हादसा, फर्नेश ब्लास्ट, कई कर्मचारी घायल

बरौनी रिफाइनरी में बड़ा हादसा, फर्नेश ब्लास्ट, कई कर्मचारी घायल
X

बेगूसराय। बिहार में बेगूसराय जिले के इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) के बरौनी रिफाइनरी के एभीयू यूनिट का हीटर फर्नेश फटने से गुरुवार दोपहर करीब एक बजे 15 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। सभी घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद रिफाइनरी अस्पताल एवं एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की सूचना मिलते ही रिफाइनरी प्रबंधन और जिला प्रशासन के तमाम पदाधिकारी घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच-पड़ताल कर रहे हैं। ब्लास्ट होने की खबर सुनते ही हजारों लोगों की भीड़ जुट गई है।

मौके पर जुटे लोग अपने परिजनों की तलाश कर रहे हैं। सुरक्षा के दृष्टिकोण से बरौनी रिफाइनरी का मेन गेट बंद कर दिया गया है। जिसके कारण बाहर खड़े लोगों को किसी भी तरह की जानकारी नहीं मिल रही है। लोग अपने परिजन की तलाश के लिए रिफाइनरी के मुख्य द्वार पर हंगामा कर रहे हैं। चर्चा है कि घटना में कई लोगों की मौत तथा 50 से अधिक लोग घायल हुए हैं। लेकिन अधिकारी के रूप से इसकी पुष्टि नहीं हो रही है।

विस्तारीकरण कार्य -

बरौनी रिफाइनरी प्रबंधन का कहना है कि रिफाइनरी के एभीयू यूनिट में शटडाउन कर विस्तारीकरण कार्य चल रहा है। लाइट अप के दौरान दुर्घटना हुई है। किसी की मौत नहीं हुई है, रिफाइनरी के पांच स्टाफ और दस ठेका मजदूर घायल हुए हैं। रिफाइनरी के बाहर हंगामा कर रहे लोगों का कहना है कि पांच से अधिक लोगों की मौत हुई है, तीन लोगों का बेल्ट मशीन में लटका हुआ है, लेकिन उनका कोई पता नहीं चल रहा है, 50 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

पल-पल पर नजर -

फिलहाल विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा की जा रही है। मौके पर लोग हंगामा कर रहे हैं। बेगूसराय सदर एसडीओ एवं डीएसपी मामले की जांच पड़ताल में जुट गए हैं। डीएम समेत पूरी जिला प्रशासन की टीम मामले के पल-पल पर नजर रख रही है। रिफाइनरी प्रमुख और कार्यपालक निदेशक शुक्ला मिस्त्री का कहना है कि यूनिट का लाइट ऑफ चल रहा था, इसी दौरान दुर्घटना हुई है। किसी की भी मौत नहीं हुई है, 15 लोग घायल हुए हैं, सभी घायलों का इलाज चल रहा है।

Updated : 12 Oct 2021 10:32 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top