Home > देश > भाजपा ने लोजपा को चेताया, दूसरे दलों से चुनाव लड़ने वालों का निष्कासन तय

भाजपा ने लोजपा को चेताया, दूसरे दलों से चुनाव लड़ने वालों का निष्कासन तय

भाजपा ने लोजपा को चेताया, दूसरे दलों से चुनाव लड़ने वालों का निष्कासन तय
X

पटना। प्रधानमंत्री की तस्वीर लगाने के बयान पर लोजपा को चेतावनी देते हुए बिहार भाजपा ने एक बार फिर दोहराया है कि प्रधानमंत्री पहले भाजपा के नेता हैं और फिर वे देश के पीएम हैं। बिहार चुनाव के 40 स्टार प्रचारकों में प्रधानमंत्री हैं। उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने कहा कि एनडीए के चारों घटक दलों यानी भाजपा, जदयू, हम व वीआईपी को छोड़ कोई भी हमारे स्टार प्रचारक की तस्वीर का उपयोग चुनाव में नहीं कर सकता है। एनडीए के अलावा किसी और दल ने पीएम की तस्वीर का उपयोग किया तो पार्टी मुकदमा भी कर सकती है।

बुधवार को एनडीए में वीआईपी की विधिवत इंट्री के मौके पर एक होटल में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में बिहार भाजपा इकाई के नेताओं ने दल छोड़कर जाने वाले नेताओं को भी चेताया। वीआईपी को अपने कोटे की 121 सीट में से 11 सीट और भविष्य में एक विधान पार्षद सीट देने की घोषणा के बाद उपमुख्यमंत्री ने कहा कि दूसरे दलों के निशान पर चुनाव लड़ने, एनडीए के खिलाफ काम करने वाले नेताओं का निष्कासन तय है। वीआईपी के एनडीए में आने पर कहा कि भाजपा शुरू से ही अतिपिछड़ों को सम्मान देती रही है जबकि राजद और कांग्रेस हमेशा अतिपिछड़ों का अपमान करता रहा है। पिछले विधान सभा चुनाव में 42 सीटों पर चुनाव लड़ने वाली कांग्रेस ने एक भी अति पिछड़ा को टिकट नहीं दिया था। भाजपा ने 25 सीटें अतिपिछड़ों को दिया जिनमें से 12 जीत कर आए। राजद ने केवल 5 अतिपिछड़ों को टिकट दिया।

सुशील मोदी ने आगे कहा कि 2014 और 2019 में नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने में अति पिछड़ा समाज की बड़ी भूमिका थी। दावा किया कि इस चुनाव में अतिपिछड़ा समाज न केवल एकजुट होकर एनडीए के पक्ष में वोट करेगा, बल्कि अतिपिछड़ा समाज से आने वाले मुकेश सहनी के अपमान का बदला भी लेगा।

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम व बिहार चुनाव प्रभारी देवेन्द्र फडणवीस ने कहा कि जो एनडीए गठबंधन में नहीं है, वो हमारा नहीं है। कोई यह सोंच ले कि वह गलती करेगा और हम उसे माफ कर देंगे तो यह संभव नहीं है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सांसद डॉ संजय जायसवाल ने कहा कि एनडीए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनावी मैदान में जा रही है। जिसे नीतीश कुमार का नेतृत्व नहीं स्वीकार है, वैसे दल या नेता को एनडीए में कोई जगह नहीं है। भाजपा छोड़ लोजपा से चुनाव लड़ने वाले नेताओं के सवाल पर कहा कि ऐसे लोगों को जल्द ही पार्टी से विधिवत निकाला जाएगा।

वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी ने कहा कि हमने पहली बार जब राजनीति में कदम रखा तो अतिपिछड़ा के बेटे नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए मेहनत की। बीच में भटककर कुछ समय के लिए दूसरे गठबंधन में चला गया था। महागठबंधन पर आरोप लगाया कि अतिपिछड़ा के बेटे के पीठ में ख़ंजर भोंका पर एनडीए ने मल्लाह के मरहम लगाया। महागठबंधन में मेरे बल पर सरकार बनती, इसलिए डिप्टी सीएम का पद मांगा था।

Updated : 7 Oct 2020 2:52 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top