Top
Home > राज्य > अन्य > बिहार > भाजपा ने पहले चरण के चुनाव के लिए जारी की 27 उम्मीदवारों की लिस्ट

भाजपा ने पहले चरण के चुनाव के लिए जारी की 27 उम्मीदवारों की लिस्ट

भाजपा ने पहले चरण के चुनाव के लिए जारी की 27 उम्मीदवारों की लिस्ट
X

पटना। बिहार चुनाव की तारीखों के ऐलान होने के बाद से ही प्रदेश का सियासी पारा उफान पर पहुंच गया है। प्रदेश की प्रमुख पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करना भी शुरू कर दिया है। उसी कड़ी में बीजेपी ने मंगलवार को बिहार चुनाव के पहले चरण के उम्मीदवारों के नामों की लिस्ट जारी कर दी है। इस पहले बीजेपी-जेडीयू की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस नीतीश कुमार ने बताया कि कौन सी पार्टी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इसमें जेडीयू को 122 सीटें मिली हैं। वहीं बीजेपी के खाते में 121 सीटें गई हैं।

विधानसभा चुनाव को लेकर एनडीए में सीट बंटवारे का औपचारिक ऐलान कर दिया है। इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हम लोगों के गठबंधन में पहले ही बातचीत हो गई थी, बस ऐलान बाकी था। आज हम विस्तृत जानकारी दे रहे हैं। नीतीश कुमार से जब एलजेपी प्रमुख चिराग पासवान की ओर से किए जा रहे हमले पर सवाल पूछा गया तो सीएम नीतीश कुमार ने दो टूक जवाब दिया है। सीएम नीतीश ने याद दिलाया कि रामविलास पासवान राज्यसभा पहुंचे हैं वो बिना जेडीयू की मदद के हुआ है क्या?

इस मौके पर सीएम नीतीश ने बताया कि जेडीयू 122 सीटों पर उतरेगी, उसी के अंतर्गत जीतन राम मांझी की हम को 7 सीटें दी गई हैं। बीजेपी को 121 सीटें दी गई हैं, उसी के अंतरर्गत वीआईपी को सीटें दी जाएंंगी। कौन सी पार्टी किस सीट से प्रत्याशी उतारेंगे इसकी डिटेल भी तैयार है। हम लोग आगे भी मिलजुलकर काम करेंगे। जो कुछ भी बिहार में हुआ है वह सबको पता है।


Updated : 2020-10-06T23:25:13+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top