Home > राज्य > अन्य > बिहार > बिहार में टूट सकता है भाजपा-जेडीयू गठबंधन, नीतीश कुमार राजद के साथ नई राह तलाश रहे !

बिहार में टूट सकता है भाजपा-जेडीयू गठबंधन, नीतीश कुमार राजद के साथ नई राह तलाश रहे !

बिहार में टूट सकता है भाजपा-जेडीयू गठबंधन, नीतीश कुमार राजद के साथ नई राह तलाश रहे !
X

पटना।बिहार की राजनीति में फिर एक बार फेरबदल होने के संकेत मिल रहे है। खबर है की भाजपा और जनता दल( यू) के बीच सब कुछ सही नहीं चल रहा है। नीतिश कुमार एक-दो दिन में एनडीए गठबंधन से बाहर आने का ऐलान कर सकते है। वह आरजेडी, लेफ्ट फ्रंट और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बना सकते है। उन्होंने जदयू के सभी विधायकों की बैठक बुलाई है। वहीं दूसरी और कांग्रेस और राष्‍ट्रीय जनता दल ने भी अपने विधायकाें को पटना में रहने का निर्देश दिया है। इस पूरे मामले में जहां जेडीयू आक्रामक नजर आ रही है, दूसरी ओर वेट एंड वॉच की स्थिति में है।

जनता दल ने भाजपा पर पार्टी तोड़ने का आरोप लगाया है। जेडीयू का कहना है की भाजपा ने हाल ही में पार्टी से इस्तीफा दे चुके आरसीपी सिंह द्वारा पार्टी को तोड़ने की कोशिश की है। इसी के चलते जेडीयू के अधिकांश नेता एनडीए से बाहर आना चाहते है। हालांकि विधायक मध्यावधि चुनाव ही नहीं चाहते, ऐसे में नीतीश नए गठबंधन की राह तलाशने में जुटे हुए है।

कांग्रेस सूत्रों का कहना है की नीतीश कुमार की कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी से बातचीत हुई है। वहीँ भाजपा ने शाहनवाज हुसैन व रविशंकर प्रसाद सहित कुछ बड़े नेताओं को दिल्ली बुलाया है।प्रदेश की राजनीति में मची सियासी हलचल को जेडीयू के प्रवक्‍ता अरविंद निषाद के बयान ने और बल दे दिया है। उन्होंने कहा की राजनीति संभावनाओं का खेल है, जब तक कुछ हो नहीं जाता कुछ नहीं कहा जा सकता है। जेडीयू सांसद रामप्रीत मंडल ने भी कहा कि कुछ भी हाे सकता है।

Updated : 15 Aug 2022 3:11 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top