Top
Home > राज्य > अन्य > बिहार > बिहारी बाबू कांग्रेस नेताओं का मुम्बई में कर रहे प्रचार, बेटा संभाल रहा है पटना की कमान

बिहारी बाबू कांग्रेस नेताओं का मुम्बई में कर रहे प्रचार, बेटा संभाल रहा है पटना की कमान

बिहारी बाबू कांग्रेस नेताओं का मुम्बई में कर रहे प्रचार, बेटा संभाल रहा है पटना की कमान
X

पटना। कांग्रेस में शामिल होने के बाद बिहारी बाबू की कांग्रेस में चुनाव प्रचार की मांग बढ़ती जा रही है। शत्रुघ्न सिन्हा ने इसको लेकर पार्टी के सीनियर नेताओं के सामने दो दिन पहले अपनी परेशानी भी रखी थी। बावजूद इसके गुरुवार को मुम्बई में कांग्रेस नेता संजय निरुपम और प्रिया दत्त के चुनाव प्रचार के लिए बिहारी बाबू को मुम्बई जाना पड़ा। गुरुवार और शुक्रवार को बिहारी बाबू मुम्बई में इन दोनों नेताओं का चुनाव प्रचार करने के बाद शुक्रवार की रात या फिर शनिवार की सुबह पटना लौटेंगे। बिहारी बाबू की अनुपस्थिति में उनके बेटे लव पटना में चुनाव प्रचार की कमान संभाल रहे हैं। शत्रुघ्न सिन्हा पटना साहिब से कांग्रेस के प्रत्याशी हैं। बिहारी बाबू को आज ही कांग्रेस का सिम्बल मिला। लव ने कांग्रेस कार्यालय सदाकत आश्रम जाकर सिम्बल लिया और फिर उसे अपने पिता शत्रुघ्र सिन्हा को दिया। पटना में अन्तिम चरण अर्थात 19 मई को मतदान होना है।

शत्रुघ्न सिन्हा कांंग्रेस पार्टी के प्रत्याशी के चुनाव प्रचार के लिए गुरुवार को पटना से मुम्बई चले गए। वहां पर वे दो दिनों तक अपना चुनाव प्रचार करेंगे। इसके बाद बिहारी बाबू पटना लौट आयेंगे। सोमवार को अर्थात 29 अप्रैल को शत्रुघ्न सिन्हा पटना में अपना नामांकन करेंगे। 29 अप्रैल को ही चौथे चरण का मतदान भी है। पटना में चार दिनों तक रहने के बाद 1 मई को बिहारी बाबू को फिर यूपी में चुनाव प्रचार के लिए जाना है। बिहारी बाबू ने गुरुवार को बताया कि पार्टी ने 1 मई से मेरा यूपी में तीन दिनों का कार्यक्रम लगाया है, लेकिन मैंने वहां जाने में अपनी असमर्थता व्यक्त कर दी है, लेकिन पार्टी के सीनियर नेताओं ने इसके बाद भी कहा तो वहां जाना ही पड़ेगा। गुरुवार को मुम्बई जाने से पहले बिहारी बाबू ने अपने बेटे लव और पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ अपने कदमकुआं स्थित घर पर काफी देर तक बैठक भी की।

बिहारी बाबू के चुनाव प्रचार में व्यस्त रहने के कारण लव ने ही चुनाव प्रचार की कमान संभाल रखी है। लव ने गुरुवार को तीन नुक्कड़ सभा की है। लव की पहली नुक्कड़ सभा फतुहा विधान सभा के सोनमा बांध के पास हुई। इसके अतिरिक्त पटना सिटी के जल्ला और दीदारगंज चेक पोस्ट के करमला चक में सभा हुई।

लव अपने नुक्कड़ सभा में लोगों से सीधा संवाद करना चाहते हैं, इस कारण वे बड़ी सभा की अपेक्षा नुक्कड़ सभा करते हैं।

Updated : 25 April 2019 2:01 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top