Home > राज्य > अन्य > बिहार > बिहार के पूर्व मंत्री मेवालाल का कोरोना से निधन, मुख्यमंत्री नीतीश ने जताया शोक

बिहार के पूर्व मंत्री मेवालाल का कोरोना से निधन, मुख्यमंत्री नीतीश ने जताया शोक

बिहार के पूर्व मंत्री मेवालाल का कोरोना से निधन, मुख्यमंत्री नीतीश ने जताया शोक
X

पटना। बिहार में मुंगेर जिले के तारापुर विधानसभा सीट से जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के विधायक और पूर्व मंत्री मेवालाल चौधरी का सोमवार सुबह पटना के निजी अस्पताल पारस में निधन हो गया। वे कोरोना से पीड़ित थे। सांस लेने में दिक्कत होने के बाद उन्हें तीन दिन पहले पारस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद सहित तमाम दलों के नेता ने संवेदना व्यक्त की है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व शिक्षा मंत्री एवं विधायक मेवालाल चौधरी के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है।मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा कि वे एक कुशल राजनेता, प्रसिद्ध शिक्षाविद् एवं प्रख्यात समाजसेवी थे। वे मृदुभाषी एवं सरल स्वभाव के व्यक्ति थे। उनके निधन से मैं व्यक्तिगत रूप से मर्माहत हूं। उनका निधन बहुत ही दुखद है। उनके निधन से शिक्षा,राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है। मेवालाल चौधरी जी का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जायेगा।मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चीर शांति तथा उनके परिजनों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।

उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने उनके निधन पर गहरी शोक संवेदना प्रकट की है।उन्होंने शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि स्वर्गीय मेवालाल चौधरी तारापुर विधानसभा क्षेत्र से जदयू के विधायक एवं पूर्व शिक्षा मंत्री थे। वे भागलपुर कृषि विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति रहे। उनके निधन से शैक्षणिक, सामाजिक एवं राजनीतिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है। उन्होंने स्व.मेवालाल चौधरी की दिवंगत आत्मा की चिरशांति तथा शोक संतप्त परिजनों एवं प्रशंसकों को दु:ख की इस घड़ी में धैर्य एवं संबल प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।

Updated : 12 Oct 2021 10:45 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top