Home > राज्य > अन्य > बिहार > बिहार विधानसभा में नहीं पहुंचे मुख्यमंत्री और स्पीकर, कल हुई थी तू तू-मैं मैं

बिहार विधानसभा में नहीं पहुंचे मुख्यमंत्री और स्पीकर, कल हुई थी तू तू-मैं मैं

विपक्ष ने मचाया हंगामा

बिहार विधानसभा में नहीं पहुंचे मुख्यमंत्री और स्पीकर, कल हुई थी तू तू-मैं मैं
X

पटना। बिहार विधानसभा में स्पीकर और मुख्यमंत्री के विवाद का असर मंगलवार को सदन की कार्यवाही पर दिखा। आज मुख्यमंत्री और विधानसभा अध्यक्ष दोनों ही सदन में नहीं पहुंचे। इसको लेकर सदन में जोरदार हंगामा हुआ और सदन की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी।

स्पीकर की गैरमौजूदगी में आज पीठासीन सदस्य प्रेम कुमार आसन पर आकर बैठे और विधानसभा की कार्यवाही शुरू करने का निर्देश दिया। सदन की कार्यवाही शुरू होने पर जब स्पीकर विजय कुमार सिन्हा आसन तक नहीं दिखे तो विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया। विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही राजद के विधायकों ने सदन में स्पीकर के नहीं आने का मामला उठाया और उन्हें सदन में बुलाने की मांग की। इस दौरान राजद के कई विधायक काली पट्टी बांधे दिखे। राजद विधायक ललित यादव ने सोमवार को मुख्यमंत्री की तरफ से की गयी टिप्पणी पर सख्त एतराज जताया है।

सरकार जताए खेद -

विधायक ललित यादव का कहना था कि इस मामले में सरकार को खेद जताना चाहिए। मुख्यमंत्री को माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सदन में स्पीकर के आने के बाद ही कार्यवाही चलेगी। इसपर सरकार की तरफ से संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा है कि सोमवार को मुख्यमंत्री और विधानसभा अध्यक्ष के बीच जो बातचीत हुई उसे बेवजह तूल दिया जा रहा है।

राजद ने जताई आपत्ति -

विजय चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने सोमवार को सदन की नियमावली का हवाला देते हुए विधानसभा अध्यक्ष के सामने अपनी बात रखी थी। विजय चौधरी के बयान के बाद सदन में हंगामा और तेज हो गया। कल के प्रकरण पर सरकार की ओर से जो कुछ कहा गया राजद विधायक ललित यादव ने सदन में उस पर कड़ी आपत्ति जतायी। इसके बाद पीठासीन अधिकारी प्रेम कुमार ने दोपहर दो बजे तक के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी।

Updated : 12 April 2022 10:58 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top