Home > राज्य > अन्य > बिहार > बिहार विधानसभा चुनाव : एनडीए में सीटों का हुआ बंटवारा, जेडीयू 115, हम 7 और बीजेपी 121 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

बिहार विधानसभा चुनाव : एनडीए में सीटों का हुआ बंटवारा, जेडीयू 115, हम 7 और बीजेपी 121 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

पटना। बिहार विधानसभा चुनावों को लेकर एनडीए में सीटों का बंटवारा हो गया। बिहार में जेडीयू 115, जीतन राम मांझी की पार्टी हम 7, और भाजपा बीजेपी 121 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। मंगलवार को राजधानी पटना में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम नीतीश से इसका ऐलान किया।

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस से कुछ देर पहले प्रदेश भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा बिहार में एनडीए के नेता नीतीश कुमार हैं, बिहार के गठबंधन में सारी बातें नीतीश कुमार के नेतृत्व में हो रही है, नीतीश कुमार जी के नेतृत्व को भाजपा पूरी तरह से स्वीकार करती हैं। एनडीए गठबंधन में वही रहेंगे जिन्हें उनका नेतृत्व स्वीकार है। उनको मुख्यमंत्री बनाने के लिये भाजपा पूरी कोशिश करेगी और तीन चौथाई बहुमत से नीतीश कुमार के नेतृत्व में हम बनायेंगे सरकार।

इससे पहले बीजेपी और जेडीयू ने 2010 का विधानसभा चुनाव साथ लड़ा था। तब जेडीयू 141 और बीजेपी 102 सीटों पर अपना उम्मीदवार उतारे थे। इस चुनाव में जेडीयू ने 115 तो बीजेपी ने 91 सीटे जीते थी।

Updated : 12 Oct 2021 11:23 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top