Top
Home > राज्य > अन्य > बिहार > आसरा शेल्टर होम केस : मनीषा और चिरंतन के रिमांड के दौरान वित्तीय सवालों की लगेगी झड़ी

आसरा शेल्टर होम केस : मनीषा और चिरंतन के रिमांड के दौरान वित्तीय सवालों की लगेगी झड़ी

आसरा शेल्टर होम केस : मनीषा और चिरंतन के रिमांड के दौरान वित्तीय सवालों की लगेगी झड़ी
X

पटना। राजीव नगर के आसरा शेल्टर होम की दो लड़कियों की मौत के मामले में आगे की पूछताछ के लिए पुलिस ने शेल्टर होम की कोषाध्यक्ष मनीषा दयाल और सचिव चिरंतन को फिर से रिमांड पर ले लिया है। लेकिन इस बार पुलिस पुरी तरह आसरा शेल्टर होम की वित्तीय मामलों को केंद्र में रखकर पूछताछ करने वाली है। आसरा शेल्टर होम के लेनदेन का पूरा हिसाब मनीषा दयाल ही रखती थी। सचिव चिरंतन पूरी तरह से मनीषा दयाल के इशारे पर ही चलता था।

गौरतलब है कि इसके पहले भी पुलिस ने मनीषा दयाल और चिरंतन को तीन दिन के रिमांड पर लिया था, लेकिन पुलिस को उनसे कुछ भी उगलवाने में कुछ खास सफलता हाथ नहीं लगी थी। लेकिन इस बार पुलिस ने अपना होमवर्क काफी अच्छे तरीके से किया है। पुलिस खुद को शेल्टल होम के लेन देन पर केंद्रित किये हुये है। पिछले दिनों मनीषा दयाल के वेस्ट बोरिंग स्थित एसएमएस विला के फ्लैट नंबर 101 की तलाशी में पुलिस को कुछ अहम दस्तावेज हाथ लगे थे, जिन्हें वहां से हटाने की भरपूर कोशिश मनीषा दयाल ने की थी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक इन दस्तावेजों से खुलासा हुआ है कि मनीषा दयाल का किन लोगों के साथ आर्थिक लेनदेन का रिश्ता था और शेल्टर होम के नाम पर दी जी रही रकम का वह किस तरह से इस्तेमाल कर रही थी। सूत्रों के मुताबिक इन दस्तावेजों में समाज कल्याण विभाग के उन अधिकारियों की नाम भी हैं जिनकी जेबें मनीषा दयाल गर्म कर रही थी।

इस मामले की तहकीकात कर रहे एक बड़े पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमलोगों के पास दो दिन का वक्त है। मनीषा दयाल से पूछताछ करने को लेकर हमलोगों का दिमाग पूरी तरह से साफ है। इस बार आसरा होम के वित्तीय मामलों को लेकर मनीषा के साथ दूसरे लोगों के ताल्लुकात की जानकारी हासिल करनी है। दो दिन के रिमांड के दौरान खासतौर से इसी बाबत पूछताछ की जाएगी। चूंकि इस बार पुलिस के पास कुछ महत्वपूर्ण सबूत हैं इसलिए है मनीषा का सवालों से बच पाना आसान नहीं होगा।

Updated : 2018-08-23T03:05:37+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top