Top
Home > राज्य > अन्य > बिहार > बिहार के इस 'दशरथ मांझी' को आनंद महिंद्रा ने दिया इनाम

बिहार के इस 'दशरथ मांझी' को आनंद महिंद्रा ने दिया इनाम

बिहार के इस दशरथ मांझी को आनंद महिंद्रा ने दिया इनाम
X

नई दिल्ली। अपने खेत को सींचने के लिए 30 साल में 3 किलोमीटर लंबी नहर खोदने वाले व्यक्ति को महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद ने ईनाम देने की घोषणा की है। बिहार में गया जिले के एक किसान, लुंगी भुइयां के इस काम के लिए महिंद्रा ने उसे महिंद्रा ट्रैक्टर ईनाम में देने का फैसला किया है।

आनंद महिंद्रा ने लुंगी भुइयां की मदद करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। किसान के लिए मदद की मांग करते हुए एक ट्वीट के जवाब में आनंद महिंद्रा ने लिखा, "जैसा कि आप जानते हैं, मैंने ट्वीट किया था कि मुझे लगता है कि उनकी नहर ताज या पिरामिडों के समान प्रभावशाली है। हम @MahindraRise पर इसे एक सम्मान मानते हैं। हम उन्हें ट्रैक्टर भेंट करना चाहते हैं। उन तक किस तरह पहुंचा जाए।

उन्होंने ट्विटर पर भुइयां के मेंसेंजर से महिंद्रा टीम के साथ पहुंचकर ट्रैक्टर को किसान तक पहुंचाने के लिए कहा। भुइया ने हाल ही में गया के लहथुआ क्षेत्र में अपने गांव कोठीलावा के पास की पहाड़ियों से नीचे आने वाले वर्षा जल जमा करने के लिए 3 किलोमीटर लंबी नहर खोदकर लोगों का ध्यान आकर्षित किया। उनका पराक्रम बिहार के दशरथ मांझी की याद दिलाता है, जिन्होंने अपनी पत्नी के लिअ रास्ता बनाने को पहाड़ काटने के लिए 22 साल लगा दिए थे।




Updated : 19 Sep 2020 9:01 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top