Top
Home > राज्य > अन्य > बिहार > बिहार में एनडीए की जीत के बाद ऐसे पोस्टरों से पटा पटना

बिहार में एनडीए की जीत के बाद ऐसे पोस्टरों से पटा पटना

बिहार में एनडीए की जीत के बाद ऐसे पोस्टरों से पटा पटना
X

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव में बेहद रोमांचक मुकाबले में विपक्ष की कड़ी चुनौती का मुकाबला करते हुए नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) ने 243 सीटों में से 125 सीटों पर जीत का परचम लहरा कर बहुमत का जादुई आंकड़ा हासिल कर लिया। वहीं महागठबंधन के खाते में 110 सीटें आईं।

एनडीए की जीत के बाद पटना के चौक-चौराहों पर केवल नीतीश कुमार ही नजर आ रहे हैं। अलग-अलग इलाकों में नीतीश कुमार के पोस्टर पाट दिए गए हैं। जीत का ताल ठोकने वाली डबल इंजन की सरकार ने रचा इतिहास, बिहार में का बा... नीतीशे कुमार बा जैसे दर्जनों पोस्टर दिखाई दे रहे हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बड़े-बड़े पोस्टर लगाए गए हैं।

वहीं, पटना में बीजेपी दफ्तर के बाहर भी पोस्टर लगने का सिलसिला जारी है। इन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर लगी हुई है और बिहार की जनता का धन्यवाद किया गया है।

बता दें कि बिहार चुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत के बाद भाजपा में जश्न का माहौल है। अब एनडीए को बहुमत मिल गया है और बीजेपी एनडीए में सबसे बड़ा दल बना है। दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में जश्न की तैयारी है। आज शाम पांच बजे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा मुख्यालय पहुंचेंगे, साथ ही पीएम मोदी शाम को 6 बजे बीजेपी दफ्तर पहुंचेंगे।

बिहार चुनाव में हालांकि कई बड़े उलटफेर देखने को भी मिले। एक ओर जहां सरकार के मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा, सुरेश शर्मा, शैलेश कुमार, फिरोज अहमद, ब्रजकिशोर बिंद और जयकुमार सिंह को हार का सामना करना पड़ा, वहीं राजद के अब्दुलबारी सिद्दिकी, भाजपा से लोजपा में गए राजेंद्र सिंह और वीआईपी पार्टी के नेता मुकेश सहनी सहित कई दिग्गज भी चुनाव हार गए।

Updated : 11 Nov 2020 8:45 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top