Home > राज्य > अन्य > बिहार > आमजनों को जाम से मिलेगी राहत, नितिन गडकरी ने गांधी सेतु की दूसरी लेन का किया लोकार्पण

आमजनों को जाम से मिलेगी राहत, नितिन गडकरी ने गांधी सेतु की दूसरी लेन का किया लोकार्पण

आमजनों को जाम से मिलेगी राहत, नितिन गडकरी ने गांधी सेतु की दूसरी लेन का किया लोकार्पण
X

पटना। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तर बिहार को राजधानी पटना से जोड़ने वाले करीब छह किलोमीटर लंबे महात्मा गांधी सेतु के पूर्वी लेन का मंगलवार को लोकार्पण कर दिया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तारकिशोर और रेनु देवी, केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ. संजय जयसवाल, भाजपा सांसद रामकृपाल यादव, पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन सहित राजग के कई नेता मौजूद रहे। लोकार्पण के साथ ही वर्षों बाद एक बार फिर से गांधी सेतु के दोनों लेन से वाहनों का परिचालन शुरू हो गया। गांधी सेतु के दोनों लेन से गाड़ियों का परिचालन शुरू होने से उत्तर और दक्षिण बिहार के लोगों के लिए यात्रा सुगम हो गई। इसके उद्घाटन के बाद पटना शहर में ट्रैफिक का दबाव भी कम हो जाएगा।

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2014 में गांधी सेतु की मरम्मत को लेकर राज्य और केंद्र सरकार के बीच सहमति बनी थी। पहले चरण में पश्चिमी लेन के पुराने सुपर स्ट्रक्चर को तोड़कर उसकी जगह स्टील का नया सुपर स्ट्रक्चर बनाया गया। उस पर साल 2020 में वाहनों का परिचालन शुरू हो गया था। अब पूर्वी लेन के लोकार्पण के बाद पुल के दोनों लेन से वाहनों का परिचालन शुरू होने से उत्तर बिहार से राजधानी पटना आने वाले लोगों को बड़ी सहुलियत हो गई।

Updated : 7 Jun 2022 12:27 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top