Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भिंड > गोहद में कांग्रेस प्रत्याशी का विरोध शुरू, महासचिव ने की इस्तीफा देने की घोषणा

गोहद में कांग्रेस प्रत्याशी का विरोध शुरू, महासचिव ने की इस्तीफा देने की घोषणा

गोहद में कांग्रेस प्रत्याशी का विरोध शुरू, महासचिव ने की इस्तीफा देने की घोषणा
X

भिंड। प्रदेश में 27 सीटों पर होने वाले उपचुनावों के लिए कल कांग्रेस ने 15 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। उम्मीदवारों के नाम की घोषणा के साथ ही कांग्रेस में अंतर्कलह एवं विरोध सामने आने लगा है। पूर्व मंत्री पीसी शर्मा द्वारा प्रत्याशियों की सूची पर अनभिज्ञता जाहिर करने के बाद अब गोहद विधानसभा क्षेत्र से मेवाराम जाटव का टिकट कांग्रेस में कलह का कारण बन गया है। मेवाराम जाटव को प्रत्याशी बनाये जाने के विरोध में कांग्रेस आईटी सेल के महासचिव अमरिंदर सिंह ने पार्टी से इस्तीफा देने की घोषणा कर दी है।

वहीँ दूसरी ओर महिला कांग्रेस की ब्लॉक अध्यक्ष सुषमा सिंह ने भी जल्द पार्टी से इस्तीफा देने की बात कही है। उनका कहना है की कांग्रेस में कार्यकर्ताओं की नहीं सुनी जाती। उन्होंने पूर्व मंत्री गोविंद सिंह पर निशाना साधते हुए कहा की उनकी वजह से गोहद में ऐसे व्यक्ति को टिकट मिला है, जिसका कोई जनाधार नहीं है। उन्होंने कहा की वह इसका खुलकर विरोध करेंगी। सूत्रों की मानें तो मेवाराम को टिकट मिलने के विरोध में अभी और भी इस्तीफे हो सकते है

महिला प्रत्याशी कर रही टिकट की मांग -

बता दें की इस सीट से अब तक कांग्रेस द्वारा किसी भी महिला को टिकट ना दिए जाने के चलते इस बार चार महिला उम्मीदवार टिकट की मांग कर रहीं थी। जिसे नजरअंदाज कर पार्टी ने मेवाराम जाटव को टिकट दे दिया है। जिसके कारण यहाँ विरोध हो रहा है। मेवाराम ने इससे पहले भी गोहद सीट से विधानसभा चुनाव लड़ चुके है।जिसमें भाजपा प्रत्याशी से वह करीब 20 हजार वोटों से हार गए थे।

Updated : 12 Sep 2020 2:25 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top