Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भिंड > भिंड के गोहद में NIA ने छापा मारा, एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया

भिंड के गोहद में NIA ने छापा मारा, एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया

भिंड के गोहद में NIA ने छापा मारा, एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया
X

भिंड। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बुधवार को देशभर में करीब 100 से अधिक शहरों के विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी की। एनआईए की दो अलग-अलग टीमें मध्य प्रदेश के भिंड और बड़वानी जिले में भी पहुंची और स्थानीय पुलिस के साथ दबिश दी। भिंड जिले के गोहद में इस टीम ने जितेंद्र उर्फ जीतू सरदार (28) नामक व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ की। टीम ने जितेंद्र का मोबाइल जब्त किया है और उसे दो दिन बाद पूछताछ के लिए चंडीगढ़ बुलाया है। वहीं, बड़वानी में टीम ने एक सिकलीगर के घर पूछताछ की है।

भिण्ड के पुलिस अधीक्षक मनीष खत्री ने बताया कि एनआईए की टीम बुधवार सुबह जिले के एंडोरी थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम शेरपुरा पहुंची था। यहां जितेंद्र सिंह नाम के व्यक्ति से पूछताछ की गई है। जितेंद्र के पिता नरेंद्र सिंह निजी बस कंपनी में चालक हैं। उनके बैंक खातों में विदेशी मुद्रा के बड़े लेन-देन का इनपुट एजेंसी को मिला था। टीम पता लगा रही है कि बैंक खाते में इतना पैसा कहां से और क्यों आया।

वहीं, जितेंद्र के पिता नरेंद्र सिंह ने बताया कि उनके भाई का बेटा देवेंद्र पुत्र करनैल सिंह फिलीपींस के मनीला शहर में रहता है। एनआईए को जानकारी मिली है कि देवेंद्र पंजाब में किसी चरणजीत सिंह के खाते में पैसा भेजता था। जिसके बाद चरणजीत सिंह, जितेंद्र के खाते में पैसे भेजा करता था। उन्होंने बताया कि जितेंद्र पिछले 10 वर्षों से स्वराज ट्रैक्टर एजेंसी में कम्प्यूटर का कार्य कर रहा है। इनकी एक एजेंसी पंजाब में भी है। उनके पैसे मेरे बच्चे के खाते में आते हैं। बेटे ने टीम की ओर से पूछे गए सभी जवाबों का उत्तर दिया है। जो पैसे आए हैं, उसका हिसाब भी बताया है।

इधर, एनआईए की एक टीम बड़वानी जिले के वरला थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम उमर्ठी पहुंची। एनआईए को यहां से खालिस्तान समर्थकों, नक्सलियों और आतंकियों को हथियार सप्लाई करने का इनपुट मिला था। उमर्ठी में टीम श्याम उर्फ टोनी घर पूछताछ करने पहुंची। श्याम के पिता अंतरसिंह अवैध हथियारों के मामले में जेल में बंद है। श्याम भी गांव में नहीं है। यहां एनआईए की टीम ने उसके घर पर महिलाओं और बच्चों से करीब घंटे तक पूछताछ की।

दरअसल, वरला थाना क्षेत्र में बड़े पैमाने पर अवैध हथियार बनाए जाते हैं। यह इलाका हथियार तेज करने वाले और इनमें चमक करने वाले कारीगरों का है। यहां के हथियार मध्य प्रदेश के साथ ही दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, गुजरात सहित कई राज्यों में सप्लाई हो चुके हैं। एनआईए को इनपुट मिला था कि इनका कनेक्शन खालिस्तानी गैंग से जुड़ा था। पंजाब और हरियाणा पुलिस कई बार इस गांव में स्थानीय पुलिस की मदद से दबिश देकर आरोपितों को गिरफ्तार कर चुकी है।

Updated : 18 May 2023 9:17 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top