Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भिंड > Indian Airforce के अपाचे हेलिकॉप्टर की भिंड में इमरजेंसी लैंडिंग, दोनों पायलट सुरक्षित

Indian Airforce के अपाचे हेलिकॉप्टर की भिंड में इमरजेंसी लैंडिंग, दोनों पायलट सुरक्षित

सेना के अधिकारी मौके पर पहुंचे

Indian Airforce के अपाचे हेलिकॉप्टर की भिंड में इमरजेंसी लैंडिंग, दोनों पायलट सुरक्षित
X

भिंड/वेबडेस्क। मध्य प्रदेश के भिंड जिले में नयागांव थाना इलाके के जखमौली क्षेत्र में सोमवार सुबह एयरफोर्स के अपाचे हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। बताया जा रहा है कि हेलिकॉप्टर में तकनीकी खराबी के कारण इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। हेलिकॉप्टर के दोनों पायलट और सैनिक पूरी तरह सुरक्षित हैं। सेना के अधिकारी एक अन्य हेलिकॉप्टर से मौके पर पहुंचे हैं।

सोमवार सुबह वायुसेना का अपाचे हेलिकॉप्टर जखमौली गांव के नजदीक सिंध नदी के बीहड़ में गया सिंह भदौरिया के खेत में लैंड हुआ। एयरफोर्स अधिकारियों के मुताबिक, हेलिकॉप्टर को रूटीन ऑपरेशनल ट्रेनिंग के दौरान इमरजेंसी लैंड कराना पड़ा। दोनों पायलट और हेलिकॉप्टर सुरक्षित हैं। प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई है। काफी संख्या में आसपास के ग्रामीण वहां एकत्रित हो गए।हालांकि, हेलिकाप्टर में मौजूद सैनिकों व पायलट ने ग्रामीणों से किसी तरह की बात नहीं की। इसलिए यह पता नहीं चल सका है कि हेलिकॉप्टर में किस तरह की तकनीकी खराबी आई।इस संबंध में एयरफोर्स ने आधिकारिक बयान भी जारी किया है। भिंड एसपी मनीष खत्री ने बताया कि जानकारी मिलने पर नयागांव और उमरी थाने से पुलिस बल मौके के लिए भेजा गया।

बड़े बम, बंदूकों और मिसाइलों से लैस

उल्लेखनीय है कि अपाचे हेलिकॉप्टर दुनिया के घातक लड़ाकू हेलिकॉप्टर में से एक है। इसकी डिजिटल कनेक्टिविटी और अत्याधुनिक सूचना प्रणाली इसे और खतरनाक बनाती है। सघन पर्वतीय क्षेत्रों में ये सबसे कारगर हेलिकॉप्टर है। पहाड़ियों और घाटियों में छिपे दुश्मन को भी आसानी से तलाश कर उन पर सटीक निशाना साध सकता है। इसे कई तरह के बड़े बम, बंदूकों और मिसाइलों से लैस किया जा सकता है।

Updated : 14 Jun 2023 9:59 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top