Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भिंड > बाबा रामदेव पहुंचे लहार, कहा - मैं सनातन का समर्थक किसी राजनीतिक दल का नहीं

बाबा रामदेव पहुंचे लहार, कहा - मैं सनातन का समर्थक किसी राजनीतिक दल का नहीं

बाबा रामदेव पहुंचे लहार, कहा - मैं सनातन का समर्थक किसी राजनीतिक दल का नहीं
X

भिंड। योगगुरु बाबा रामदेव आज सोमवार को भिंड जिले का लहार पहुंचे। वह यहां राष्ट्रीय संत बापू चिन्मयानंद की श्रीमद्भागवत कथा में शामिल होंगे। लहार एसडीएम वरुण अवस्थी और एसडीओपी वनीश बंसल ने बाबा रामदेव का हेलीपेड पर आगवानी की।इसके बाद उन्होंने हेलीपेड पर मौजूद अन्य लोगों से मुलाकात की।

कथा स्थल पर जाने से पहले बाबा रामदेव आयोजक व भाजपा नेता अंबरीश शर्मा गुड्‌डू भैया के निवास पर पहुंचे। उन्होंने बाबा का जोरदार स्वागत किया। उन्होंने कहा मैं भाजपा का समर्थक हूं, यह गलत है। मैं किसी दल का समर्थक नहीं हूं। मैं तो सनातन का समर्थक हूं।जो सनातन और हिंदू राष्ट्र की बात करे, आप भी उसका साथ दें। उन्होंने कहा कि हमारे और मुस्लिमों के पूर्वज एक हैं। वे भले न मानें, हम उन्हें अपना मानते हैं। भारत में औरंगजेब के आने के बाद ही मुस्लिमों की संख्या बढ़ी है। इससे पहले सब हिंदू ही थे। इससे पहले उन्होंने व्यासपीठ का पूजन कर कथावाचक चिन्मयानंद बापू से चर्चा की।

उन्होंने कहा कि हमें राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है। हम फकीर आदमी हैं। हमको किसी से क्या लेना-देना, लेकिन सत्ता में भी जो सनातन धर्म के प्रति निष्ठा रखता हो उसी को सपोर्ट करो, बाकी सभी को मोक्ष करो। साधना में सिद्धियों में पंडोखर सरकार पर हनुमानजीकी बहुत बड़ी कृपा है। शक्तियों के नाम पर भी बहुत पाखंड चलता है, लेकिन भगवान की कृपा से अनेकों को असली वाली शक्ति मिली है। बुरे लोगों का हम पर शासन नहीं होना चाहिए।


Updated : 14 April 2023 8:39 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top