Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भिंड > दंदरौआ मंदिर में हुई चोरी, 30 लाख का माल पार

दंदरौआ मंदिर में हुई चोरी, 30 लाख का माल पार

दंदरौआ मंदिर में हुई चोरी, 30 लाख का माल पार

भिण्ड। प्रदेश में लॉकडाउन खुलने के बाद अपराधिक घटनाये बढ़ने लगी है। ग्वालियर-चंबल अंचल के प्रसिद्ध दंदरौआ धाम मंदिर में रविवार देर रात बड़ी चोरी हो गई। जिसमें चोर करीब 30 लाख रुपये का कीमती सामान चुरा कर ले गये।

जानकारी के अनुसार चोर बीती रात मंदिर के महंत रामदास महाराज के कमरे में घुस गए वहां राखी अलमारियों के ताले तोड़कर 25 लाख नगदी और 5 लाख के जेबर ले गए। यह जेवर भगवान श्रीराम, सीता और हनुमान जी के श्रृंगार के थे। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छानबीन की। यहाँ लगे सीसीटीवी कैमरों में चोरो की हरकत कैद हो गई है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले हैं। फुटेज में दो चोर नजर आ रहे हैं, जो अपना मुंह ढके हुए हैं। एक चोर के हाथ में लोहे का सब्बल है। पुलिस इसकी सहायता चोरो का पता लगाने का प्रयास कर रही है।

मंदिर में जांच करने पहुंचे एसपी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि लगभग 30 लाख रुपए नगद की चोरी के साथ साथ सोने चांदी के आभूषण की चोरी की गई है। वहीं पुलिस मामले की पड़ताल में जुट गई है।

लाखो की भीड़ जुटती है मंदिर में-

दंदरौआ हनुमान मंदिर पूरे उत्तर भारत मे डॉक्टर हनुमान जी के मंदिर के नाम से प्रसिध्द है । यहां हर मंगलवार और शनिवार को हजारों की संख्या में श्रद्धालु आते है । बुढ़वा मंगल और हनुमान जयंती में यहां पहुंचने वाले भक्तों की संख्या लाखो में होती है । यहां वैदिक शिक्षा देने का संस्थान भी है और भंडारे भी चलते रहते है ।

Updated : 2020-06-24T16:45:38+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top