Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अयोध्या > राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट ने L&T के साथ अनुबंध की औपचारिकता पूरी की

राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट ने L&T के साथ अनुबंध की औपचारिकता पूरी की

राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट ने L&T के साथ अनुबंध की औपचारिकता पूरी की
X

अयोध्या/वेब डेस्क। श्रीराम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने कार्यदायी संस्था लार्सन एंड टूब्रो (एलएंडटी) के साथ अनुबंध कर लिया है। निर्माण कार्य में सलाह के लिए टाटा की कम्पनी टाटा इंजीनियर्स के साथ भी अनुबंध किया गया है। मंदिर के नींव की ड्राइंग पर इंजीनियर आपस में चर्चा कर रहे हैं। सामूहिक निर्णय के बाद नींव के निर्माण का कार्य शीघ्र प्रारम्भ हो जाएगा।

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव एवं विश्व हिन्दू परिषद के अंतरराष्ट्रीय उपाध्यक्ष चंपत राय ने शुक्रवार को ट्रस्ट के सदस्यों के साथ मंदिर निर्माण कार्यशाला में जाकर वहां पर निर्माण के लिए रखे हुए पत्थरों का अवलोकन किया। राय ने पत्रकारों को बताया कि मंदिर निर्माण कार्य के लिए लार्सन एंड टूब्रो के साथ अनुबंध की औपचारिकता पूरी कर ली गयी है।निर्माण कार्य में सलाह के लिए टाटा इंजीनियर्स के साथ भी अनुबंध किया गया है।

महासचिव राय ने बताया कि सरयू नदी के निकट मंदिर का निर्माण होने के कारण तथा भूमि के नीचे 200 फुट गहराई तक बालू होने के कारण मजबूत नींव की ड्राइंग पर इंजीनियर आपस में चर्चा कर रहे हैं। चर्चा की इन बैठकों में ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंददेव गिरी जी महाराज भी उपस्थित रहे हैं। सामूहिक निर्णय के बाद नींव के निर्माण का कार्य शीघ्र प्रारम्भ हो जाएगा।

Updated : 2020-12-04T15:53:46+05:30
Tags:    

Swadesh News

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top