Top
Home > विदेश > पाकिस्तानियों के 11 अरब डॉलर विदेशी बैंकों में

पाकिस्तानियों के 11 अरब डॉलर विदेशी बैंकों में

पाकिस्तानियों के 11 अरब डॉलर विदेशी बैंकों में
X

इस्लामाबाद। पाकिस्तान जहां अपनी खस्ताहाल अर्थव्यवस्था का रोना रोकर दुनिया भर में कटोरा लिए घूम रहा है,वहीं उसके नागरिकों के करीब 11 अरब डॉलर विदेशी बैंकों में सड़ रहे हें।

रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तानी नागरिकों के अपने देश से बाहर विदेशी बैंकों में डेढ़ लाख से ज्यादा खाते हैं जिनमें 11 अरब डॉलर से अधिक की रकम हो सकती है। इस रिपोर्ट पर पाकिस्तान के राजस्व मंत्री महम्मूद अजहर ने आश्चर्य व्यक्त किया और कहा कि इनमें से अाधी से अधिक रकम अघोषित है।

समाचार पत्र डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, राजस्व राज्य मंत्री अजहर ने लाहौर चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (एलसीसीआई) के एक कार्यक्रम में कहा कि देश से बाहर खातों की संख्या समझ से परे है। उन्होंने आगे कहा, "इसमें खाताधारक के नामों और खाते की राशि के बारे में जानकारी है।

पाकिस्तानी मंत्री ने कहा कि खाताधारकों में से अधिकांश के पास वैध व्यवसाय नहीं है जो कर चोरी के पैमाने को रेखांकित करने के लिए यह पर्याप्त होना चाहिए। अगर सरकार इन पैसों को वापस ला सकती हैं तो भीख नहीं मांगनी पड़ेगी।

पाकिस्तानी मंत्री ने यह भी कहा कि वहां की सरकार प्रौद्योगिकी की मदद से चोरों की प्रोफाइलिंग का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि आधा काम पहले ही पूरा हो चुका है और अप्रैल के अंत तक काम पूरा हो जाएगा।

Updated : 2019-03-19T16:59:09+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top