SwadeshSwadesh

वाह ताज के साथ पर्यटक कहेंगे आई लव आगरा

Update: 2019-03-15 15:41 GMT

एडीए बना रहा बगीचा और सेल्फी पॉइंट

आगरा। ताजमहल का दीदार करने के लिए देश और दुनिया से प्रतिदिन लाखों सैलानी आगरा आते है और मोहब्बत की निशानी का दीदार करते हैं। इन पर्यटक स्थानों के आस-पास आकर्षक का केंद्र बनाने के लिए आगरा विकास प्राधिकरण ताज के साए में ही एक बेहद खूबसूरत बगीचा और सेल्फी पॉइंट तैयार कर रहा है।

एडीए की ओर से ताजमहल के पूर्वी गेट के पास ट्राइडेंट तिराहे पर खाली पड़ी जमीन पर ना सिर्फ सुंदर बगीचा तैयार किया है, बल्कि लाखों रुपए की कीमत से यहां एक सेल्फी प्वाइंट भी तैयार करा रहा है, जिसका अधिकतर कार्य पूरा हो चुका है। सुंदर बगीचे में तैयार हो रहे सेल्फी प्वाइंट में करीब 7 लाख रुपए का खर्च आया है। सेल्फी पॉइंट पर लगाये गए मोनोग्राम फ्रेम को खास गाजियाबाद से तैयार कराया गया है जिस पर आई लव आगरा लिखा हुआ है।

यह रात के वक्त भी बेहद आकर्षण का केंद्र रहने के साथ साथ रंगबिरंगी रोशनी से जगमगायेगा। जिस पार्क में यह सेल्फी प्वाइंट तैयार कराया गया है, उस पार्क का सौंदर्यीकरण भी कराया जा रहा है। इसके अंतर्गत फुटपाथ बनाया जा रहा है वही ताज के साये में होने के कारण प्राथमिकता के आधार पर ग्रीनरी विकसित की जा रही है जिसमें डेढ़ करोड़ रुपए की लागत आ रही है।

लोगों का मानना है कि यह सेल्फी प्वाइंट सैलानियों के साथ स्थानीय लोगों के लिए भी आकर्षण का केंद्र होगा। लोग फुर्सत के क्षण में यहां आकर अपना समय व्यतीत करेंगे। वहीं बाहर से आने वाले सैलानी इस सेल्फी प्वाइंट के जरिए ताजनगरी की यादों को संजो कर अपने साथ ले जा सकेंगे।


Similar News