जिले के सभी विद्यालय 30 दिसंबर तक बंद

Update: 2023-12-28 20:46 GMT

आगरा। जिले में सर्दी अपने चरम पर पहुंच रही है। कोहरे की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त है। हाईवे पर वाहनों की रफ्तार भी धीमी पड़ चुकी है। गुरुवार की सुबह से घना कोहरा देखने को मिल रहा है। दोपहर में भी सूर्यदेव के दर्शन नहीं हुए। मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिनों तक घना कोहरा रहने के आसार हैं। कोहरे के साथ-साथ तापमान में भी गिरावट आएगी। इस बीच कड़ाके की सर्दी को देखते हुए जिलाधिकारी जिले के सभी विद्यालयों का अवकाश तीस दिसंबर तक बढ़ा दिया है। 31 दिसम्बर को रविवार का अवकाश है।

जिले में बुधवार की सुबह भी घना कोहरा देखने को मिला था। आगरा के यमुना और लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर इस दौरान कई हादसे भी हुए। रात आठ बजे से फिर से घना कोहरा छा गया। जिससे वाहनों की रफ्तार धीमी पड़ गई। वाहन 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलते हुए दिखाई दिए। मौसम विभाग द्वारा 30 दिसंबर तक घने कोहरे के आसार जताए गए हैं। वहीं 31 दिसंबर को बादलों के साथ हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। आगरा का तापमान इस समय न्यूनतम 10 डिग्री और अधिकतम 20 डिग्री बताया जा रहा है। कोहरे के कारण आगरा में रेल और हवाई यातायात भी प्रभावित हो रहा है।

बुधवार को आगरा-भोपाल उड़ान निरस्त हो गई थी। गुरुवार को अहमदाबाद फ्लाइट भी देरी से चल रही है। 45 ट्रेनें 12 घंटे तक देरी से चलीं। इनमें वंदे भारत, राजधानी, हमसफर, शताब्दी और कई सुपरफास्ट ट्रेनें शामिल हैं। रोडवेज ने पहले ही कोहरे में बस संचालन ना करने के निर्देश जारी कर दिए हैं। अब फ्लाइटें भी निरस्त हो रही हैं। बुधवार को आगरा भोपाल फ्लाइट निरस्त हो गई थी। जिलाधिकारी ने जनपद के राजकीय, परिषदीय, अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक एवं बेसिक विद्यालय तथा समस्त बोडों से मान्यता प्राप्त माध्यमिक एवं परिषदीय विद्यालयों में 29 व 30 दिसंबर का भी अवकाश घोषित कर दिया है। इससे पहले उन्होंने 28 दिसंबर को अवकाश घोषित किया था। 

Similar News