SwadeshSwadesh

सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा - सरकार रेस्तरां को फिर से खोलने के लिए बना रही है एसओपी

Update: 2020-09-28 15:30 GMT

मुंबई। महाराष्ट्र में वर्तमान लॉकडाउन 30 सितंबर को समाप्त हो रहा है और इसके साथ ही राज्य सरकार ने लंबे समय से बंद रेस्तरां को फिर से खोलने के लिए मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) को तैयार किया है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोमवार को कहा कि इन दिशानिर्देशों को अंतिम रूप देने के बाद निर्णय लिया जाएगा।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए मुंबई, पुणे, औरंगाबाद और नागपुर के संयोजकों के विभिन्न संघों के प्रतिनिधियों से बातचीत की। बयान के अनुसार, ''राज्य सरकार ने रेस्तरां को फिर से खोलने के लिए एसओपी तैयार किया है और उन्हें संबंधित लोगों को भेजा गया है।''

ठाकरे के हवाले से बयान में कहा गया है कि रेस्तरां को फिर से खोलने के बारे में फैसला लिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 के खतरे को देखते हुए, उनकी सरकार सावधानी से कदम उठा रही है और एसओपी को उसी अनुसार तैयार किया गया है।

ठाकरे ने मास्क पहनने, हाथों साफ करने और सामाजिक दूरी बनाए रखने पर जोर दिया और कहा कि रेस्तरां के फिर से खुलने पर इन सावधानियों का पालन करने की जरूरत है।

उन्होंने राज्य सरकार की 'मेरा परिवार, मेरी जिम्मेदारी' पहल के बारे में भी बात की और लोगों से इसमें शामिल होने का आग्रह किया। उन्होंने सभी हितधारकों को मिलकर एसओपी को अंतिम रूप देने के लिए कहा।

Similar News