SwadeshSwadesh

सुभाष चंद्रा का जी एंटरटेनमेंट के अध्यक्ष पद से इस्तीफा

Update: 2019-11-26 04:30 GMT

मुंबई । उद्योगपति सुभाष चंद्रा ने सोमवार को जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज (जेडईईएल) में अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। जी एंटरटेनमेंट ने एक नियामकीय फाइलिंग में कहा, "शेयरहोल्डिंग में बदलाव के मद्देनजर सुभाष चंद्रा ने तत्काल प्रभाव से बोर्ड के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की मंशा जताई है।"

चंद्रा हालांकि कंपनी के गैर-कार्यकारी निदेशक बने रहेंगे।

नियामक फाइलिंग ने कहा गया, "बोर्ड ने उनके इस्तीफे को स्वीकार कर लिया है और यह सेबी लिस्टिंग विनियमों की आवश्यकताओं के अनुरूप है, जो अन्य बातों के साथ यह बताता है कि बोर्ड का अध्यक्ष प्रबंध निदेशक या कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी से संबंधित नहीं होगा। वह कंपनी के गैर-कार्यकारी निदेशक के रूप में बने रहेंगे।"

सुभाष चंद्रा के बेटे पुनीत गोयनका कंपनी के वर्तमान एमडी और सीईओ हैं।

प्रमुख वैश्विक निवेशकों ने पिछले गुरुवार को जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज में चंद्रा की अगुवाई वाली एस्सेल ग्रुप की 16.5 फीसदी हिस्सेदारी की बिक्री में निवेश किया था। कंपनी के प्रमोटरों ने अपनी हिस्सेदारी के प्रमुख हिस्से बेचने का फैसला किया था।

भारत में टेलीविजन मनोरंजन उद्योग के अग्रणी माने जाने वाले जी को 1992 में चंद्रा द्वारा लॉन्च किया गया था। लॉन्चिंग वर्ष के बाद से कंपनी ने पैकेजिंग, बुनियादी ढांचे, शिक्षा, कीमती धातुओं, वित्त और प्रौद्योगिकी क्षेत्रों में प्रवेश करते हुए विस्तार किया है।

Tags:    

Similar News