SwadeshSwadesh

पार्टी लाइन से हटकर तृणमूल सांसद ने किया अनुच्छेद 370 हटाने का समर्थन

Update: 2019-08-07 15:19 GMT

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और पार्टी के मुख्य सचेतक सुखेंदु शेखर राय ने पार्टी लाइन से हटकर जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 को हटाने का समर्थन किया है। उनके इस कदम से पार्टी के शीर्ष नेतृत्व की त्यौरियां चढ़ गई हैं। उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करने की चेतावनी दी गई है। हालांकि, किसी भी नेता ने उनके इस ट्वीट पर खुलकर विरोध या समर्थन नहीं किया है।

सुखेंदु शेखर रॉय ने ट्वीट किया है कि बदलाव ही हमारे जीवन का चक्र है। मनुष्य नश्वर होते हैं, लेकिन राष्ट्र नश्वर नहीं है। हमें बीते हुए कल का गुणगान बंद कर आज और आने वाले कल के बारे में सोचना चाहिए। अनुच्छेद-370 का हटाना सही कदम है।

उल्लेखनीय है कि सोमवार को राज्यसभा में अमित शाह ने जब जम्मू-कश्मीर के अनुच्छेद-370 को निष्प्रभाव करने की जानकारी दी थी तब तृणमूल ने इसका तीखा विरोध किया था। राज्यसभा सांसद और राष्ट्रीय प्रवक्ता डेरेक ओ ब्रायन ने घोषणा की थी कि पार्टी संसद से सड़क तक इसका विरोध करेगी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी केंद्र के इस फैसले को असंवैधानिक करार दिया था। उन्होंने कहा था कि अनुच्छेद-370 को निष्प्रभावी करने से पहले केंद्र सरकार को सभी पार्टियों और जम्मू-कश्मीर के लोगों से सलाह मशविरा करना चाहिए था।

इसके बाद जब सुखेंदु शेखर रॉय का इस तरह का ट्वीट सामने आया है तब यह पार्टी को नागवार गुजर रहा है। हालांकि, इस बारे में और अधिक प्रतिक्रिया के लिए सुखेंदु शेखर रॉय से संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन उनसे बात नहीं हो सकी है। खास बात यह है कि राय की टिप्पणी ऐसे वक्त में आई है जब आम चुनाव में हारने के बाद आज पार्टी राज्य में अपना आधार बचाने के लिए मशक्कत कर रही है। (हि.स.)

Similar News