SwadeshSwadesh

गोदावरी नाव हादसा : मंंगलवार को 18 शव और बरामद

Update: 2019-09-17 13:07 GMT

अमरावती (आंध्र प्रदेश)। पूर्व गोदावरी ज़िले के देविपटनम मंडल के कचुलुरू गांव के पास गोदावरी नदी में नौका डूबने के हादसे में डूबे लोगों को खाेजने का अभियान अभी भी जारी है। मंगलवार को 18 लोगों के शव और नदी से निकाले गये। अभी कई और लोग लापता हैं।

बताया गया है कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल के कुल 140 कर्मी बचाओ अभियान के तीसरे दिन भी जुटे रहे। बचाव और राहत कार्य में नेवी के दो हेलीकॉप्टर सेवा में लगे हैं। मंगलवार को 18 शव और बरामद हुये, जिससे अब तक कुल 26 लोगों के शव नदी से निकाले जा चुके हैं। मंगलवार को 18 शव को पोस्टमार्टम के लिए राजमुंद्री सरकारी हॉस्पिटल भेज दिये गये हैं। मृतकों की पहचान अब तक हो नहीं पायी लेकिन एक मृतक की पहचान सैकुमार के रूप में हुई है, जो हैदराबाद में सॉफ्टवेयर इंजीनियर थे। शव की शर्ट के पॉकेट में मिले कंपनी के आईडी कार्ड से इनकी पहचान की गयी।

उल्लेखनीय है कि रविवार को पर्यटकों को ले जाने वाली नाव गोदावरी नदी में डूब गयी थी। हादसे के समय नाव में 72 लोग सवार थे। नाव डूबने वाले स्थान पर नदी की गहरायी 315 फुट बतायी जा रही है।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने अपने मंत्रियों को राहत कार्य पूरा होने तक घटनास्थल पर ही रहने को कहा है। जिन परिजनों के लोगों का अभी तक कोई पता नहीं चल सका है वो भी नदी के किनारे डेरा डाले हुये हैं। 

Tags:    

Similar News