भारत-बांग्लादेश सीमा पर बीएसएफ ने पकड़े 9 घुसपैठिए

- बीएसएफ ने इस साल अब तक 278 भारतीय और 1214 बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया

Update: 2019-10-09 10:16 GMT

कोलकाता। पश्चिम बंगाल से सटी भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने बुधवार को विभिन्न सीमाई इलाके में कार्रवाई कर 9 अवैध घुसपैठियों को गिरफ्तार किया है।

मंगलवार और बुधवार की दरमियानी रात उत्तर 24 परगना और नदिया जिले के सीमाई इलाके में कार्रवाई कर अवैध घुसपैठियों को पकड़ा गया है। इनमें से 5 बांग्लादेशी और चार भारतीय घुसपैठिए हैं। बीएसएफ की ओर से बताया गया कि बॉर्डर आउटपोस्ट (बीओपी) घोजाडांगा में बसीरहाट थाना अंतर्गत बीएसएफ के जवानों ने चार बांग्लादेशी नागरिकों को अवैध तरीके से सीमा पार करने के जुर्म में धर दबोचा। इसके अलावा एक बांग्लादेशी नागरिक को स्वरूप नगर थाना अंतर्गत बीओपी तराली से पकड़ा गया है। तीन भारतीय नागरिकों को बॉर्डर आउट पोस्ट राजा नगर से पकड़ा गया जो रानी नगर पुलिस थाना क्षेत्र में पड़ता है।

बॉर्डर आउटपोस्ट घोजाडांगा के इलाके में एक बार फिर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने एक भारतीय नागरिक को धर दबोचा। इन सभी के लोगों ने बताया है कि विभिन्न सीमाई क्षेत्रों में मौजूद दलालों की मदद से इन लोगों ने सीमा पार किया था। बीएसएफ की ओर से बताया गया है कि सीमा पर इस साल अब तक 278 भारतीय और 1214 बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है जब इन लोगों ने अवैध तरीके से सीमा पार की थी।  

Tags:    

Similar News