SwadeshSwadesh

हमारे पास चार से पांच दिन के टीके बचे है : दिल्ली सरकार

Update: 2021-04-08 09:32 GMT

नईदिल्ली। देशभर में राज्य सरकारें इन दिनों कोरोना वैक्सीन के कमी की बात कह रही है। दिल्ली सरकार ने भी राज्य में कोरोना वैक्सीन की कमी की बात कही है। इसके साथ केंद्र सरकार से और वैक्सीन की मांग की है।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के अनुसार 'दिल्ली में अभी मुद्दा लोगों को वैक्सीन लगाने का है। हमारे पास सिर्फ 4-5 दिनों का स्टॉक बचा हुआ है। हमने केंद्र सरकार से और टीकों की मांग की है। हालांकि दिल्ली में टीकाकरण अभियान अच्छा चल रहा है। हमें कल कुछ टीके मिले हैं।' जैन ने आगे कहा कि 'दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र को पत्र लिखा था, जिसमें सभी के लिए टीकाकरण शुरू किया जाना चाहिए। हमने केंद्र सरकार से दो और अनुरोध किए हैं, जिसमें पहला तो टीकाकरण को कम से कम सभी वयस्कों के लिए अनुमति दी जानी चाहिए। दूसरी बात यह है कि इसे केवल स्वास्थ्य केंद्रों पर ही नहीं, बल्कि खुले कैंपों में भी अनुमति दी जानी चाहिए।

उल्लेखनीय है कि देश में जानलेवा कोरोना वायरस की दूसरी लहर कहर बरपा रही है। देश में हर दिन एक लाख से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ देश में टीकाकरण अभियान तेजी से चल रहा है। लेकिन इस बीच महाराष्ट्र, हरियाणा और ओडिशा समेत कई राज्यों ने दावा किया है कि उनके यहां वैक्सीन की कमी हो गई है। इस बाबत उन्होंने केंद्र सरकार ने बड़ी संख्या में वैक्सीन की मांग की है। हालांकि केंद्र सरकार ने राज्यों के इस दावे को बेबुनियाद बताया है।

Tags:    

Similar News