SwadeshSwadesh

ग्वालियर में शासकीय उचित मूल्य की दुकान पर एक्शन, अनियमितता मिलने पर निलंबित

नियमित रूप से न खुलने की शिकायत मिलने पर कलेक्टर चौहान ने कराई थी जाँच

Update: 2024-03-28 14:48 GMT

ग्वालियर।  नियमित रूप से शासकीय उचित मूल्य की दुकान न खोलना जय महावीर उपभोक्ता भंडार के प्रबंधक को भारी पड़ा है। लक्ष्मण तलैया शिंदे की छावनी स्थित इस उचित मूल्य की दुकान को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही यहाँ के उपभोक्ताओं को प्रियंका प्राथमिक उपभोक्ता भण्डार से संलग्न किया गया है, जिससे उन्हें नियमित रूप से राशन मिलता रहे।

ज्ञात हो कलेक्टर रुचिका चौहान के निर्देश पर खादय विभाग की टीम ने गत 20 मार्च को इस उचित मूल्य की दुकान (जय महावीर उपभोक्ता भण्डार) का औचक निरीक्षण किया था। जाँच दल को देखकर सेल्समेन सह प्रबंधक भाग खड़ा हुआ। टीम द्वारा विधिवत पंचनामा बनाकर दुकान के प्रबंधक के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत कार्रवाई करने के लिए विधिवत कारण बताओ नोटिस जारी कर तीन दिन में जवाब मांगा गया था। लेकिन संस्था द्वारा कोई जवाब प्रस्तुत नहीं किया गया। इस कारण जिला आपूर्ति नियंत्रक द्वारा एक पक्षीय कार्रवाई कर इस दुकान को निलंबित कर दिया गया है।

जिला प्रशासन को शिकायत प्राप्त हुई थी कि शासकीय उचित मूल्य की दुकान (जय महावीर उपभोक्ता भंडार) नियमित रूप से नहीं खुलती है। इस वजह से उपभोक्ताओं को राशन मिलने में कठिनाई आ रही है। कलेक्टर चौहान ने इस शिकायत को गंभीरता से लिया और खादय विभाग की टीम को मौके पर भेजकर जॉच कराई थी।

Tags:    

Similar News