SwadeshSwadesh

ग्वालियर में ड्यूटी से गायब मिले कर्मचारी, 122 का वेतन काटा

जीपीएस के माध्यम से हो वाहनों की ट्रैकिंग

Update: 2024-03-28 00:00 GMT

ग्वालियर एक तरफ नगर निगम के अधिकारियों ने स्वच्छ सर्वेक्षण 2024 की तैयारियां शुरू कर दी हैं, तो वहीं दूसरी तरफ मैदानी अमले का बिना बताए ड्यूटी से गैरहाजिर रहने का सिलसिला बंद नहीं हो रहा है। ऐसे में सख्ती दिखाते हुए कर्मचारियों का वेतन काटने की कार्रवाई शुरू की गई है। इस क्रम में बुधवार को सफाई कार्य में लगे 122 कर्मचारियों का एक दिन का वेतन काटने की कार्रवाई की गई। इनमें 90 सफाई कर्मचारी और डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन के लिए टिपर वाहन चलाने वाले 32 ड्राइवर शामिल हैं। निगम के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. वैभव श्रीवास्तव और डा. अनुज शर्मा ने बताया कि कंट्रोल रूम के माध्यम से कर्मचारियों की निगरानी व्यवस्था के दौरान पता चला कि बुधवार को विभिन्न वार्डों में 90 सफाई कर्मचारी बिना बताए काम से गैरहाजिर रहे। वहीं ग्वालियर, पूर्व और दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में कचरा संग्रहण के लिए लगाए गए 32 ड्राइवर भी अनुपस्थित मिले। इन सभी का एक-एक दिन का वेतन काटने की कार्रवाई की गई है।

जीपीएस के माध्यम से हो वाहनों की ट्रैकिंग

नगर निगम आयुक्त हर्ष सिंह ने देर शाम स्वच्छता व्यवस्था की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि जीपीएस के माध्यम से डोर टू डोर वाहनों की ट्रैकिंग एवं मॉनिटरिंग करें। इसके साथ ही सफाई व्यवस्था में कोई लापरवाही ना बरते।

नगर निगम आयुक्त श्री सिंह ने कहा कि प्रत्येक डोर टू डोर कचरा संग्रहण वहां पूरे चक्कर लगाए इसकी लगातार अधिकारी मॉनिटरिंग करें तथा शहर से कचरा ठिए हटाने के लिए लगातार कार्रवाई करें और जहां भी लापरवाही मिले तत्काल संबंधित के खिलाफ कार्रवाई करें।

Tags:    

Similar News