SwadeshSwadesh

तृणमूल कार्यकर्ताओं ने किया बीएसएफ पर हमला, बंगाल सरकार ने उतारी रेपिड फोर्स

Update: 2019-08-25 08:52 GMT

कोलकाता। भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल( बीएसएफ) के जवानों पर स्थानीय तृणमूल कार्यकर्ताओं द्वारा हमला करने का आरोप लगा है। हालात इतने बिगड़े की जिला प्रशासन ने क्षेत्र में रैपिड एक्शन फोर्स की तैनाती कर दी।

घटना उत्तर 24 परगना के हकीमपुर की है। आरोप है कि देर रात तस्करों के खिलाफ कार्रवाई में जुटी बीएसएस टीम से स्थानीय तृणमूल नेता उलझ गए थे। उस समय बीएसएफ ने हालात को संभाल लिया था लेकिन रविवार की सुबह बड़ी संख्या में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता एकत्रित हो गए। उन लोगों ने सड़क जाम कर दी। तृणमूल कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि उनके दो नेताओं को बीएसएफ कर्मियों ने प्रताड़ित किया है। सड़क जाम की सूचना मिलने के बाद बीएसएफ की टीम मौके पर पहुंची क्योंकि वह क्षेत्र बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र में आता है। दावा है कि जब बीएसएफ कर्मियों ने रोड जाम कर रहे लोगों को हटाने की कोशिश की तब भी तृणमूल कार्यकर्ताओं ने उन पर हमले कर दिए। हालात इतने बिगड़े की परिस्थिति को संभालने के लिए रैपिड एक्शन फोर्सन(रैफ) की तैनाती की गई।

जिस क्षेत्र में यह घटना हुई है वह अल्पसंख्यक बहुल है और जिन तृणमूल नेताओं को प्रताड़ित करने का आरोप बीएसएफ पर लगा है वे भी अल्पसंख्यक समुदाय के हैं। इसीलिए मामला तूल पकड़ता जा रहा है। हकीमपुर थाने में तृणमूल नेताओं ने बीएसएफ के खिलाफ मामला भी दर्ज करा दिया है। (हि.स.)

 

Tags:    

Similar News