SwadeshSwadesh

एलओसी पर कभी भी बिगड़ सकती है स्थिति, सेना तैयार : आर्मी चीफ

Update: 2019-12-18 13:40 GMT

नई दिल्ली। पाकिस्तान से लगी लाइन ऑफ कंट्रोल यानी एलओसी पर किसी भी वक्त स्थिति बिगड़ सकती है। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने इस बात की आशंका जताई है। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना ऐसी किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है।

बिपिन रावत का यह बयान तब आया है जब अगस्त महीने में जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान द्वारा लगातार सीजफायर उल्लंघन किया जा रहा है।

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी ने पिछले महीने लोकसभा में बताया था कि जम्मू-कश्मीर में अगस्त 2019 से लेकर अक्टूबर 2019 के बीच में सीमा पार से 950 बार सीजफायर का उल्लंघन किया जा चुका है।

इससे पहले हाल ही में सेना प्रमुख रावत ने पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा था कि वह भारत के खिलाफ किसी भी तरह का ''दुस्साहस' न करे। उन्होंने कहा था कि भारतीय सशस्त्र बल किसी भी प्रयास का माकूल जवाब देने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। वहीं, उन्होंने कश्मीर घाटी में सेब व्यापारियों की हत्या का जिक्र भी किया था। उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान की ओर से व्यवधानों के बावजूद भारतीय सशस्त्र बल सरकार के नजरिए के अनुरूप शांति और विकास स्थापित करने में सफल होंगे।

Tags:    

Similar News