भगवान राम की तपोभूमि में अपने उम्मीदवारों के लिए वोट मांगेंगे शाह और प्रियंका

Update: 2019-04-28 15:01 GMT

चित्रकूट। भगवान श्रीराम की तपोभूमि चित्रकूट (बांदा लोकसभा) में पांचवें चरण में होने जा रहे चुनाव के लिए सभी प्रमुख राजनीतिक दलों ने अपने-अपने उम्मीदवारों के समर्थन में प्रचार के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। इसके लिए बड़े नेताओं की जनसभाएं भी करायी जा रही हैं। इसी कड़ी में सोमवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और कांग्रेस की स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी वाड्रा की जनसभा होगी।

लोकसभा चुनाव में बांदा सीट को बचाये रखना भाजपा के लिए बड़ी चुनौती है। पार्टी उम्मीदवार आर.के. सिंह पटेल के समर्थन में बांदा में प्रधानमंत्री की चुनावी जनसभा के बाद अब 29 अप्रैल को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह यहां आ रहे हैं। वह मुख्यालय से सटे बेडीपुलिया में चुनावी जनसभा को सम्बोधित कर 6 मई को होने वाले मतदान में आर.के. सिंह पटेल के पक्ष में वोट की अपील करेंगे।

इसके लिए संगठन के जिलाध्यक्ष-विधायक चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय, क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह, पूर्व सांसद रमेश चंद्र द्विवेदी, वरिष्ठ नेता रमेश अवस्थी, आनंद प्रताप सिंह, अशोक जाटव, पंकज अग्रवाल समेत कई नेताओं ने जनसभा स्थल का भूमिपूजन किया। वहीं पार्टी उम्मीदवार आर.के. सिंह पटेल पार्टी नेताओं के साथ जनसम्पर्क कर राष्ट्रीय अध्यक्ष की जनसभा को सफल बनाने में जुटे हुए हैं।

सोमवार को ही कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव एवं स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी भी बांदा लोकसभा से चुनाव लड़ रहे पार्टी उम्मीदवार दस्यु ददुवा के भाई बालकुमार पटेल के समर्थन में पुलिस लाइन स्थित मैदान में चुनावी जनसभा को सम्बोधित करेंगी। इससे पूर्व प्रियंका के भगवान कामतानाथ के द्वार पर मत्था टेकने का भी कार्यक्रम है।

कांग्रेस उम्मीदवार बालकुमार पटेल, जिलाध्यक्ष पंकज मिश्रा, गुलाबी गैंग कमांडर सम्पत पाल, पूर्व विधायक राम सिंह पटेल आदि के साथ जनसम्पर्क कर जनसभा में भीड़ जुटाने में लगे हुए हैं। वहीं भाजपा और कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के चुनावी दौरे को लेकर जिला प्रशासन भी पूरी तरह से मुस्तैद है। जिलाधिकारी विशाख जी एवं पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार झा रैली स्थलों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिये हैं। 

Similar News