SwadeshSwadesh

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के इस बयान से राजनीतिक हलचल तेज

Update: 2018-07-12 07:12 GMT

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री शशि थरूर ने मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने तिरुवनंतपुरम में कहा कि अगर साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी जीती, तो हिंदुस्तान का संविधान खतरे में पड़ जाएगा, भारत हिंदू पाकिस्तान बन जाएगा। उन्होंने कहा कि हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए बीजेपी को लोकसभा और राज्यसभा में बहुमत चाहिए। राज्यसभा में फिलहाल बीजेपी के पास बहुमत नहीं है लेकिन आने वाले समय में राज्यसभा में भी बीजेपी का बहुमत हो जाएगा।

राज्यसभा में बहुमत हासिल करने के बाद बीजेपी हिंदू राष्ट्र के एजेंडे पर बढ़ेगी। दूसरी तरफ शशि थरूर के इस बयान पर बीजेपी की ओर से कड़ी प्रतिक्रिया आई है। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि थरूर के बयान पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए। संबित पात्रा ने कहा कि इसी कांग्रेस पार्टी ने अपने स्वार्थ के लिए पाकिस्तान को जन्म दिया है, पाकिस्तान आज टेररिस्तान है, जिसकी हिंदुस्तान से तुलना नहीं की जा सकती है।


उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने बार-बार हिंदुस्तान को नीचा दिखाने का प्रयास किया है। पिछले दिनों रायपुर में शशि थरूर ने मोदी सरकार पर हमला बोला था। थरूर ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आड़े हाथों लेते हुए कहा था कि आज एक चायवाले को छोडक़र तमाम लोग परेशान है। यह नाम बदलने वाली सरकार और मार्केटिंग वाली सरकार है, जो सेल करना जानती है।

इससे पहले इसी साल जनवरी में थरूर ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि मोदी देश के संविधान को पवित्र तो कहते हैं, लेकिन वह हिंदुत्व के पुरोधा पंडित दीन दयाल उपाध्याय को नायक के तौर पर सराहते भी हैं। एक ही समय में उपाध्याय और संविधान की तारीफ नहीं की जा सकती है।

Similar News