SwadeshSwadesh

रविशंकर ने राहुल को लिखा खत बोले - तीन तलाक और हलाला पर मांगा समर्थन

Update: 2018-07-17 14:06 GMT

नई दिल्ली। केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पत्र लिखकर तीन तलाक और निकाह हलाला मामलों में समर्थन मांगा है।

मंगलवार को पत्र में प्रसाद ने लिखा, 'एक 'नई डील' के तहत हम सभी को संसद के दोनों सदनों में महिला आरक्षण बिल को पास करना चाहिए। साथ ही तीन तलाक के खिलाफ कानून भी पास करना चाहिए और निकाह हलाला को भी बैन करना चाहिए।'

उल्लेखनीय है कि हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिठ्ठी लिखी थी। राहुल ने चिट्ठी में लिखा था कि महिला आरक्षण बिल को आगामी मानसून सत्र में ही पास कराया जाए। राहुल ने प्रधानमंत्री से कहा कि लोकसभा में उनका बहुमत है, ऐसे में वे 2014 के अपने चुनावी घोषणापत्र के वादे को पूरा करें। कांग्रेस अध्यक्ष ने महिला आरक्षण बिल को बिना किसी शर्त के समर्थन देने की घोषणा की है।

इसी के मद्देनजर रविशंकर प्रसाद ने मंगलवार को चिट्ठी लिखकर समर्थन मांगते हुए बताया है कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार ने 1998 और 1999 में महिला आरक्षण बिल पेश किया था लेकिन विपक्ष के विरोध के कारण यह बिल पास नहीं हो सका। सदन में बहुमत नहीं होने के कारण दोनों बार इस बिल को पास नहीं करवाया जा सका। 

Similar News