SwadeshSwadesh

मंदी कहां? एक दिन में 3 फिल्‍मों ने कमाए 120 करोड़ : रविशंकर

Update: 2019-10-12 15:17 GMT

मुंबई/नई दिल्‍ली। केंद्रीय सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने शनिवार को अर्थव्‍यवस्‍था में मंदी को पूरी तरह खारिज कर दिया। उन्होंने इसे सही साबित करने के लिए फिल्‍मों की कमाई का हवाला दिया। उन्‍होंने बताया कि दो अक्टूबर को रिलीज तीन फिल्मों ने 120 करोड़ रुपये की कमाई की है। प्रसाद ने कहा कि जब अर्थव्यवस्था दुरुस्‍त है तभी तो फिल्मों ने इतनी कमाई की है। इसके अलावा रविशंकर प्रसाद ने कहा कि नेशनल सैंपल सर्वे कार्यालय (एनएसएसओ) की बेरोजगारी संबंधी रिपोर्ट भी गलत है।

केंद्र सरकार में सूचना एवं प्रौद्योगिकी तथा कानून मंत्रालय की जिम्‍मेदारी संभालने वाले रविशंकर प्रसाद ने एक प्रेस कांफ्रेंस में बेरोजगारी और अर्थव्यवस्था में व्‍याप्‍त सुस्ती को पूरी तरह से खारिज किया है।

रविशंकर प्रसाद ने साथ ही कहा कि सरकार ने कभी नहीं कहा था कि वह सभी को सरकारी नौकरी देगी लेकिन कुछ लोगों ने इस पर भ्रम फैलाने की कोशिश की है।

गौरतलब है कि एक अंग्रेजी पत्रिका की रिपोर्ट के अनुसार एनएसएसओ की रिपोर्ट में कहा गया था कि देश में बेरोजगारी की दर वित्‍त वर्ष 2017-18 में 6.1 फीसदी पर पहुंच गई थी, जो कि 45 साल में सर्वाधिक है।

Tags:    

Similar News