SwadeshSwadesh

विपक्ष का मंत्र है 'जात पात जपना, जनता का माल अपना' : प्रधानमंत्री

Update: 2019-04-27 07:26 GMT

कन्नौज। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कन्नौज में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्षी गठबंधन पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि विपक्ष चाहे जितना प्रयास कर ले, फिर से मोदी ही आएगा। उन्होंने कहा कि वह जाति की राजनीति नहीं करते हैं लेकिन बताना चाहते हैं कि वह पिछड़े नहीं, अति पिछड़े हैं, पर देश को अगड़ा बनाएंगे। कांग्रेस, सपा और बसपा का सिर्फ एक ही मंत्र है, 'जात-पात जपना, जनता का माल अपना'।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हम तिरंगे झंडे से प्रेरणा लेकर देश को आगे बढ़ाना चाहते हैं। तिरंगे के पहले रंग की तरह हम केसरिया क्रांति करना चाहते हैं। केसरिया क्रांति का मतलब है कि हमें ऊर्जा की क्रांति चाहिए। सफेद रंग जो हमें श्वेत क्रांति की प्रेरणा देता है। दूध, अण्डे, कॉटन आदि चीजें क्रांति करने की प्रेरणा देता है। नीला, मतलब मछुआरे भाई-बहन, पानी की ताकत, समुद्री तट और नदियों की ताकत को बल देना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि झंडा आसमान में तब जाता है, जब डंडा मजबूत होगा। मेरे लिए डंडे का मतलब है देश का मजबूत इंफ्रास्ट्रक्चर। ये डंडा आधुनिक भारत के इंफ्रास्ट्रक्चर की पहचान है।

मोदी ने मायावती के बयान पर कहा कि नमक कितना भी कम क्यों न हो, अगर खाने में न हो तो अच्छा खाना भी बेकार लगता है। अगर खाने में नमक पड़ जाए तो स्वाद आ जाता है। ठीक इस तरह मेरी जाति अति पिछड़ी है, मैं भी देश के हर गरीब का खाना स्वादिष्ट बनाने का काम कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि जाति की राजनीति में मुझे मत घसीटिए।

राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि हमारे देश में ऐसे बुद्धिमान और तेजस्वी लोग हैं जो आलू से सोना बनाते हैं। वो काम हम नहीं कर सकते, न मेरी पार्टी कर सकती। जिसको आलू से सोना बनाना है वो उनके पास जाए, हम ऐसा नहीं कर सकते। हम तो कोल्ड स्टोरेज बनाएंगे, आलू का वैल्यू एडिशन बढ़ाएंगे और आलू से चिप्स बनवा सकते हैं और किसानों की आय दोगुना करने का प्रयास कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सपा-बसपा वाले एक बार भी आतंकवाद पर बोले क्या? मोदी को इतनी गाली दी लेकिन आतंकवाद को एक भी गाली दी क्या? क्या सपा-बसपा वाले आतंकवादियों से डरते हैं या उनको बचाने के लिए चुप बैठे। जो मोदी को हराने के लिए, पाकिस्तान के झूठ को सच मानते हों, पाकिस्तान का हीरो बनना चाहते हों, उनसे क्या उम्मीद की जा सकती है।

उन्होंने कहा कि याद कीजिये तिर्वा में सपा ने कैसे बाबा साहेब आम्बेडकर का अपमान किया था, ये बसपा ने भुला दिया। याद कीजिये बसपा ने बाबा साहेब के नाम पर मेडिकल कॉलेज का नाम रखा था लेकिन सपा सरकार ने बाबा साहेब के नाम की पट्टी को उखाड़कर फेंक दिया था। 23 मई को इतिहास बनने वाला है क्योंकि नई पीढ़ी सपा-बसपा के अवसरवाद को अच्छी तरह पहचानती है। नया हिंदुस्तान अब डरेगा नहीं बल्कि आतंकियों के घर में घुसकर मारेगा। जब देश सुरक्षित होगा। तभी सामान्य मानव का जीवन सही से चलेगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज मोदी का प्रचार वो परिवार कर रहा है, जिसके बेटे मातृभूमि की रक्षा में हैं, जिन्हें बूलेटप्रूफ जैकेट और हथियार हमारी सरकार ने दिए हैं। आज सभी एकमत होकर कह रहे हैं कि महामिलावटी लोगों तुम कितनी भी कोशिश कर लो पर आएगा तो मोदी ही। उन्होंने कहा कि आज मोदी का प्रचार वो किसान कर रहे हैं, जिन्हें प्रधानमंत्री किसान योजना से मदद राशि मिली। आज मोदी का प्रचार वो बहन कर रही है, जिसने पूरी जिंदगी चूल्हे के धुएं में निकाल दी थी। उसे उज्ज्वला योजना से गैस कनेक्शन मिला। मोदी का प्रचार वो बेटी कर रही है, जिसके घर शौचालय बना और उसे इज्जत घर मिल गया।

Similar News