SwadeshSwadesh

एनआरसी मामला : सिलचर एयरपोर्ट पर तृणमूल कांग्रेस के आठ नेताओं को हिरासत में लिया

Update: 2018-08-02 10:41 GMT

नई दिल्ली। एनआरसी को लेकर ममता बनर्जी द्वारा दिए गए भड़काऊ बयान के बाद उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेता गुरुवार को असम के सिलचर स्थित कुंभीरग्राम हवाई अड्डे पर पहुंचे। टीएमसी नेताओं की टीम में सात नेता हैं जिसमें पश्चिम बंगाल सरकार के मंत्री, सांसद व विधायक शामिल हैं। टीएमसी नेता दो हवाई जहाज से सिलचर हवाई अड्डे पर पहुंचे थे। जैसे ही सिलचर हवाई अड्डे पर टीएमसी के नेता उतरे, पुलिस ने उन्हें बाहर निकलने से रोक दिया।

ज्ञात हो कि कछार जिला प्रशासन ने जिले में कानून व्यवस्था का हवाला देते हुए धारा 144 निषेधाज्ञा लागू किया है। उल्लेखनीय है कि टीएमसी के नेता एनआरसी में बांग्लाभाषियों के साथ भेदभाव को आरोप लगाते हुए जमीनी हालात की सच्चाई जानने के लिए टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी के निर्देश पर गुरुवार को कछार जिला मुख्यालय शहर सिलचर पहुंचे। टीएमसी नेता सिलचर में विभिन्न दल व संगठनों के नेताओं से मिलने वाले थे।

हालांकि टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी के दवारा एनआरसी को लेकर दिए गए भड़काऊ बयान के बाद से ही असम में विरोध और प्रदर्शनों का सिलसिला आरंभ हो गया है। ऐसे में टीएमसी नेता सिलचर में भड़काऊ बयान देकर कानून व्यवस्था को खराब न कर पाएं, इसको देखते हुए प्रशासन ने पहले से ही धारा 144 लागू कर रखा था।

टीएमसी नेताओं ने आरोप लगाया है कि सिलचर पुलिस ने उन्हें जबरन गिरफ्तार कर लिया है। इसके बाद टीएमसी के सभी नेता हवाई अड्डे पर बैठ गए। टीएमसी नेताओं ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने उनके साथ धक्का-मुक्की की है। आरोपों के अनुसार मौके पर तैनात महिला पुलिस के साथ भी टीएमसी नेताओं के द्वारा वाद-विवाद हुआ है। ज्ञात हो कि टीएमसी नेताओं का दल सिलचर के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचा है। हालांकि पूरे सिलचर शहर में प्रशासन ने धारा 144 लागू किया है।

Similar News