SwadeshSwadesh

महागठबंधन में नहीं सुलझ पा रहा है सीट बंटवारे का विवाद, दरभंगा सीट के लिए राजद व कांग्रेस दोनों अड़े

Update: 2019-03-25 12:39 GMT

पटना/नई दिल्ली। दरभंगा लोकसभा सीट पर राजद और कांग्रेस दोनों के दावे के चलते महागठबंधन में विवाद की गुत्थी अभी तक सुलझ नहीं पा रही है। दोनाें दल किसी भी कीमत पर अपना दावा छोड़ने कोे फिलहाल तैयार नहीं दिख रहे हैं।राजद यदि ऐसे ही अड़ा रहा तो कीर्ति आजाद के दरभंगा से चुनाव लड़ने की मंशा पर पानी फिर सकता है।

राजद प्रवक्ता भाई वीरेंद्र ने संवाददाताओं के साथ बातचीत करते हुए सोमवार को यहां कहा कि दरभंगा राजद की परम्परागत सीट रही है और इसे पार्टी किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ेगी। उन्होंने कहा कि राजद ने इस सीट से पार्टी के वरिष्ठ और प्रतिष्ठित नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी को महागठबंधन की ओर से चुनाव मैदान में उतारने का निर्णय लिया है। दरभंगा सीट से निवर्तमान सांसद कीर्ति आजाद के चुनाव लड़ने की सम्भावनाओं से जुड़े एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि राजद ने अब्दुल बारी सिद्दीकी के दरभंगा से चुनाव लड़ने पर अंतिम फैसला कर लिया है।

उल्लेखनीय है कि भाजपा से नाराज़गी के चलते कीर्ति आजाद भाजपा छोड़ कर कांग्रेस में शामिल हो गये हैं। कांग्रेस मिथिलांचल की इस महत्वपूर्ण दरभंगा सीट से उन्हें चुनाव मैदान में उतारना चाहती है किन्तु राजद की घोषणा के बाद कीर्ति आजाद के लिए दरभंगा सीट से चुनाव लड़ने के आसार कम दिख रहे हैं। कांग्रेस का दामन थामते समय ही कीर्ति आजाद ने दरभंगा से चुनाव लड़ने की मंशा ज़ाहिर कर दी थी। प्रवक्ता भाई वीरेन्द्र के बयान पर राजद नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने सधी हुई प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि किस क्षेत्र से कौन उम्मीदवार होगा, यह महागठबंधन को तय करना है। 

Similar News