SwadeshSwadesh

देश में 137 योजनाओं, पुरस्कारों, संस्थानों का नामकरण नेहरू -गांधी परिवार के सदस्यों के नाम

Update: 2018-11-05 09:38 GMT

नई दिल्ली/स्वदेश वेब डेस्क। केन्द्रीय मंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने सोमवार को कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तुलना हिटलर से करने की कड़ी आलोचना की है। उन्होंने कहा कि असल में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी हिटलर की तरह प्रशासन किया करती थीं।

दिल्ली में मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा, ''कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने लोकप्रिय नेता नरेन्द्र मोदी की तुलना हिटलर से की है। असल में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी हिटलर की तरह शासन करती थी। यह वही मल्लिकार्जुन खड़गे हैं जो एक परिवार (गांधी परिवार) की इच्छा से बाहर एक कदम नहीं चल सकते। वह हम पर आरोप लगा रहे हैं।''

उन्होंने कहा कि कांग्रेस हार सामने देखकर बार-बार हताशा में आ रही है। इस तरह की ओछी राजनीति की वह भर्त्सना करते हैं। 

 कांग्रेस नेता पी चिदंबरम के एक बयान की भी कड़ी आलोचना की है जिसमें उन्होंने कहा था कि सरकार से जब विकास नहीं हुआ तो वह अब मंदिर और मूर्तियों की बात करने लगी है। इस पर रविशंकर प्रसाद ने कहा कि यह राम मंदिर और पटेलजी की मूर्ति पर व्यंग्य करने जैसा है। वर्तमान में देश में 11 केन्द्र की और 52 राज्यों की परियोजनाएं, 23 खेल प्रतियोगिताएं, 19 स्टेडियम, 5 एयरपोर्ट, 10 शिक्षा संस्थान और 17 पुरस्कार कुल 137 नेहरू-गांधी परिवार के सदस्यों के नाम पर है। ऐसे में एक मूर्ति सरदार पटेल की बन गई तो उन्हें दुख हो रहा है।

रविशंकर ने पूछा कि मंदिर जाकर स्वयं को शिवभक्त कहने वाले राहुल गांधी पटेल को कांग्रेस की विरासत बता रहे हैं। उधर, उनके नेता मंदिर और मूर्तियों का अपमान कर रहे हैं। राहुल बतायें मंदिर और मूर्ति पर व्यंग्य करने का इन नेताओं को अधिकार किसने दिया? उन्होंने कहा कि 1950 में पटेल की मृत्यु के बाद 1991 में जाकर उन्हें भारत रत्न दिया गया। वह भी तब जब परिवार के बाहर के नरसिम्हा राव प्रधानमंत्री बने।

Similar News