SwadeshSwadesh

मन की बात : पुलवामा की शहादत आतंक को समूल नष्ट करने के लिए हमें निरन्तर प्रेरित करेगी

Update: 2019-02-24 06:28 GMT

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को पुलवामा के शहीदों को नमन करते हुए कहा कि यह शहादत आतंक को समूल नष्ट करने के लिए हमें निरन्तर प्रेरित करेगी। उन्होंने कहा कि आतंक के खिलाफ हमारे कदम पहले से कहीं अधिक दृढ़, सशक्त और निर्णायक हुए हैं। शांति की स्थापना के लिए हमारी सेना ने अद्भुत क्षमता दिखाई है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात के 53वें संस्करण को संबोधित करते हुए कहा कि आज मन भरा हुआ है। 10 दिन पूर्व, भारत-माता ने अपने वीर सपूतों को खो दिया। पुलवामा के आतंकी हमले में, वीर जवानों की शहादत के बाद देश-भर में लोगों को और लोगों के मन में, आघात और आक्रोश है। उन्होंने कहा कि देश के सामने आई इस चुनौती का सामना, हम सबको जातिवाद, सम्प्रदायवाद, क्षेत्रवाद और बाकि सभी मतभेदों को भुलाकर करना है ताकि आतंक के खिलाफ हमारे कदम पहले से कहीं अधिक दृढ़ हों, सशक्त हों और निर्णायक हों।

उन्होंने कहा कि हमले के सौ घंटे के भीतर ही किस प्रकार से कदम उठाये गये हैं। सेना ने आतंकवादियों के खात्मे का संकल्प ले लिया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि वीर सैनिकों की शहादत के बाद, मीडिया के माध्यम से उनके परिजनों की जो प्रेरणादायी बातें सामने आयी हैं उसने पूरे देश के हौंसले को और बल दिया है। मोदी ने कहा कि शहीदों के परिवार की कहानी, प्रेरणा से भरी हुई हैं । उन्होंने युवाओं से इन्हें जाननें और समझने की अपील की।

Similar News